कोरोना के विस्तार का दिखा असर, डीएम ने जारी की गाइड लाइन

0
165

मथुरा। कोविड-19 महामारी के बचाव के संबंध में जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ कलेक्टेªट सभागार में समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने जनपद एवं सभी आश्रम के महंतों से अपील करते हुए कहा कि मास्क प्रयोग शत-प्रतिशत कराएं। थर्मल स्कैनर जरूर रखें।

डीएम सर्वज्ञराम मिश्र ने पुलिस एवं नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि बिना मास्क पाये जाने वाले व्यक्ति का चालान काटने के पश्चात उसे मास्क उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही यह भी अनुरोध करें कि आगे बिना मास्क के घर से नहीं निकलेंगे। कहा कि गरीब एवं बेसहारा लोगों को जिला प्रशासन द्वारा मास्क वितरण कराने की व्यवस्था की जायेगी। कहा कि भीड़युक्त वाले स्थानों पर साफ-सफाई एवं सेनेटाइजेशन कराना अनिवार्य होगा।

डीएम ने कहा कि प्रदेश एवं केंद्र सरकार द्वारा जारी कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार चालान कर आवश्यक कार्यवाही करें और बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी कर सर्विलांस टीम जांच कराना सुनिश्चित करें। जिससे कोरोना के बढ़ते हुए विस्तार को रोका जा सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. नितिन गौड़, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सतीश कुमार त्रिपाठी, नगर मजिस्टेªट मनोज कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. संजीव सिंह यादव, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. राजीव गुप्ता सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।