11वर्षीय आरजू एक दिन के लिए बनी गोविंद नगर की थानेदार

0
112

मथुरा। अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस पर थाना गोविंदनगर पुलिस ने जनपद में एक नई पहल करते हुए 11वर्षीय बच्ची को एक दिन का कार्यवाहक थानाध्यक्ष बनाया। यह बच्ची कक्षा 8 में पढ़ती है। पुलिस की जीप से सुबह थाना पहुंची बच्ची का पुलिस ने स्वागत किया। इस दौरान कार्यवाहक थानाध्यक्ष बनी बच्ची ने थाने पहुंचे फरियादियों की समस्या का निस्तारण करने का भी प्रयास किया। थाना गोविंद नगर पुलिस की इस अभिनव पहल की जनपद में प्रशंसा हो रही है।

प्रदेश सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस पर प्रदेश के प्रत्येक जनपद के एक-एक थाने में एक दिन के लिए छात्राओं को थानेदार बनाए जाने के निर्देश दिए थे। शासन से मिले निर्देशों के क्रम में कक्षा 8 की छात्रा आरजू सक्सेना को थाना गोविंद नगर का शुक्रवार को एक दिन के लिए कार्यवाहक थानाध्यक्ष नियुक्त किया गया। सुबह जब वह पुलिस की जीप से थाने पहुंची तो पुलिसकर्मियों ने उसका स्वागत किया। आरजू ने थाने के हवालात, प्रशासनिक भवन एवं रिकार्ड रूम का निरीक्षण किया। थाने में तैनात स्टाफ से पुलिस की कार्यशैली के बारे में जानकारी ली। थाने पर अपनी फरियाद लेकर आए फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण करने का भी प्रयास किया।

एसपी सिटी उदय शंकर सिंह ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान के तहत शुक्रवार को थाना गोविंद नगर का कार्यवाहक थानाध्यक्ष छात्रा आरजू सक्सेना को बनाया गया था। यह कार्यक्रम आयोजित करने का मकसद छात्राओं एवं आम जनता में पुलिस के प्रति नकारात्मक छवि को खत्म करना है। जिससे वह पुलिस के सामने अपनी बात को आसानी से रख सके।