यातायात रथ करेगा नियमों के प्रति जागरूक, डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

0
52

मथुरा। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत आयोजित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के क्रम में शुक्रवार को यातायात जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही हाइवे पर बिना सीट बेल्ट और बिना हेलमेट वाहन चला रहे वाहन चालकों को भी जागरूक किया।

सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन परिवहन विभाग द्वारा किया जा रहा है। इसके अंतर्गत आम जनता को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को जनपद के लोगों को जागरूक करने के लिए यातायात जागरूकता रथ रवाना किया गया। इस रथ को जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने कलेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डीएम मिश्रा ने कहा कि सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों का पालन करने से ही दुर्घटनाएं रूक सकती हैं। वाहन चलाने से पहले ही नियमों को याद रखें। यदि चार पहिया वाहन चला रहे हैं तो सीट बेल्ट अवश्य लाएं। बाइक सवार हेलमेट लगाने का ध्यान रखें। इससे दुर्घटना के दौरान गंभीर रूप से चोटिल होने की संभावनाएं काफी कम हो जाती हैं। आप यह अवश्य ध्यान रखें कि आपके घर पर आपका परिवार आपके घर वापस लौटने का इंतजार कर रहा है।

इसके बाद यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने वाले परिवहन व यातायात के अधिकारीयों ने हाईवे पर बिना सीट बेल्ट और बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों को भी जागरूक किया। परिवहन विभाग के प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में सीट बेल्ट एंव हेलमेट की चैकिंग की गई। इसमें भी वाहन चालकों को सीटबेल्ट एंव हेलमेट लगाने के प्रति जागरूक किया। परिवहन विभाग का सड़क सुरक्षा सप्ताह 24 नवंबर तक चलेगा। इस दौरान आरटीओ प्रवर्तन मनोज मिश्रा और एआरटीओ प्रशासन बबीता वर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे।