गोवर्धन में लूट के बाद हत्या का फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
59

मथुरा। गोवर्धन पुलिस ने वर्ष 2020 की शुरूआत में गोवर्धन आए परिक्रमार्थी की लूट के बाद हत्या करने के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। पुलिस वारदात के बाद से ही फरार आरोपी की तलाश में जुटी थी। अभियुक्त के पास से मृतक का आधार कार्ड एवं घटना में प्रयुक्त आॅटो बरामद किया है। इस घटना में शामिल 2 आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है।

थानाध्यक्ष गोवर्धन प्रदीप कुमार ने बताया कि 17 फरवरी को हरियाणा के फरीदाबाद के सेक्टर-10 निवासी प्रताप सिंह ने थाना गोवर्धन में अपने पिता विजय प्रताप सिंह की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इससे एक दिन पूर्व 16 फरवरी को ही मृतक का शव थाना क्षेत्र रिफाइनरी में मिला था। शव की शिनाख्त होने के बाद ने गोवर्धन पुलिस ने गुमशुदगी की एफआईआर में हत्या की धारा बढ़ाते हुए मुकदमा तरमीम किया गया था।

बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए एसएसपी, एसपी देहात, एसपी अपराध द्वारा निर्देशित किया गया था। निर्देश मिलने पर सीओ गोवर्धन की देखरेख में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त सोनू पुत्र राजेंद्र निवासी रजिमेंटल बाजार पार्क के पास थाना सदर बाजार मथुरा को गुरूवार को गिरफ्तार कर लिया।

बताया कि इस मुकदमे में दो बदमाश शिवम पुत्र कन्हैयालाल निवासी रेगड़ मोहल्ला थाना सदर बाजार मथुरा एवं सचिन पुत्र प्रेमपाल बघेल निवासी सिद्धार्थ नगर थाना जमुनापार को 18 नवंबर को ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। गुरूवार को पकड़ा गया बदमाश फरार चल रहा था। अभियुक्त के कब्जे से मृतक का एक बैग, आधार कार्ड तथा घटना में प्रयुक्त टैम्पो यूपी85बीटी2849 बरामद किया गया है।