नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार

0
127

मथुरा। नंदगांव के नंदबाबा मंदिर में अपने एक साथी के साथ नमाज पढ़ने वाले फैजल खान को मथुरा पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। एसओजी टीम और पुलिस उसके अन्य तीन फरार साथियों की तलाश में जुटी है। मंदिर में नमाज पढ़ने संबंधी फोटो और वीडियो वायरल होते ही लोगों में हड़कंप मच गया था।

आपको बता दें कि 31 अक्टूबर शनिवार की दोपहर को नंदगांव के नंद बाबा मंदिर में फैजल खान और उसके साथी चांद मोहम्मद ने नमाज पढ़ी थी। इनके साथ आए आलोक रतन और नीलेश गुप्ता ने उनके फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल किए थे। फोटो और वीडियो वायरल होते ही धर्मप्रेमियों में हड़कंप मच गया। इस मामले में मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी ने दो नमाजी सहित चारों लोगों के खिलाफ एफआईआर कराते हुए साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की आशंका जताई थी।

इस पर मथुरा पुलिस ने कई एंगल से जांच शुरु करने के साथ ही चारों आरोपियों की तलाश तेज कर दी। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने एसओजी टीम को इस कार्य में लगाया। एसओजी टीम ने मंदिर में नमाज पढने वाले फैजलखान को शाहीन बाग जामिया नगर से गिरफ्तार कर लिया है। दोनों नमाजी सहित चारों लोग नई दिल्ली की खुदाई खिदमतगार संस्था के सदस्य हैं।