अश्लील वीडियो ने शिक्षा विभाग में मचाया हड़कंप, अभिभावकों में रोष

0
1571

मथुरा। एक ओर योगी सरकार एवं प्रशासन द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा को लेकर मिशन शक्ति अभियान चला रहा है। वही दूसरी तरफ एक बार फिर प्राथमिक विद्यालय की आॅनलाइन क्लास में उस समय शर्मनाक स्थिति उत्पन्न हो गई। जब मासूम बच्चे के अभिभावक ने आॅनलाइन क्लास के लिए बनाए गए सोशल मीडिया के गु्रप में अश्लील वीडियो डाल दिया। इसे लेकर जहां अभिभावकों में रोष हैं वहीं दूसरी तरफ आरोपी अभिभावक द्वारा माफी मांगने पर शिक्षा विभाग द्वारा मामले पर पर्दा डालने का प्रयास किया जा रहा है।

मथुरा ब्लाॅक के प्राईमरी विद्यालय राल में प्रधानाध्यापिका राधारानी द्वारा स्कूली बच्चों को पढ़ाने के लिए सोशल मीडिया पर विद्यालय परिवार के नाम से गु्रप बनाया हुआ है। इस गु्रप में करीब 20 बच्चे जुड़े हुए हैं। सोमवार को सुबह जब बच्चों को पढ़ाने के लिए गु्रप को खोला गया। तो उसमें अश्लील वीडियो और फोटो देखकर वह चैंक गई। विद्यालय में हड़कंप मच गया। गु्रप में कक्षा 3 के एक बच्चे के अभिभावक ने यह अश्लील हरकत की थी।

प्रधानाध्यापिका राधा रानी ने विषबाण को बताया कि अश्लील वीडियो और फोटो पोस्ट करने वाले अभिभावक को विद्यालय बुलाया गया था। उसने विद्यालय आकर बताया कि उसका फोन घर पर रह गया था और उसके भाई ने यह गलती कर दी है। बताया कि अभिभावक ने समस्त विद्यालय स्टाफ और अभिभावकों से माफी मांग ली है। प्रधानाध्यापिका ने बताया कि इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी मथुरा ब्लाॅक को भी अवगत करा दिया गया है। अभिभावक की हरकत से विद्यालय के अन्य अभिभावकों में काफी रोष है। वह आरोपी अभिभावक के खिलाफ कार्यवाही कराने का मन बना रहे हैं।

वहीं एबीएसए मथुरा ब्लाॅक जेपी सुमन ने विषबाण को बताया कि राल परिषदीय विद्यालय की प्रधानाध्यापिका द्वारा अश्लील वीडियो पोस्ट करने की जानकारी दी गई थी। चूंकि प्रधानाध्यापिका उस गु्रप की एडमिन हैं तो उन्हें अभिभावक के खिलाफ आईटी एक्ट में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं। अन्यथा की स्थिति में प्रधानाध्यापिका के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।