पारिवारिक तथा मोटर दुर्घटना वादों के निस्तारण हेतु 1 नवंबर को लगेगी ई-लोक अदालत

0
47

मथुरा। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ तथा जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मथुरा के निर्देशानुसार पारिवारिक वाद तथा मोटर दुर्घटना प्रतिकर वादों के निस्तारण हेतु ई-लोक अदालत का आयोजन दिनांक 1 नवंबर रविवार को जनपद न्यायालय मथुरा में किया जाएगा।

मोटर दुर्घटना प्रतिकर वादों के अधिकतम निस्तारण हेतु 19 अक्टूबर को शाम 4.30 बजे एक परीक्षण गोष्ठी का आयोजन जनपद न्यायालय स्थित केंद्रीय कक्ष में किया गया। इसकी अध्यक्षता जनपद न्यायाधीश मथुरा साधना रानी ठाकुर द्वारा की गई। इस गोष्ठी में समस्त अपर जनपद न्यायाधीश, बीमा कंपनियों व याचीगण के अधिवक्तागण सम्मिलित हुए। पूर्व सूचना दिए जाने के उपरांत भी किसी भी बीमा कंपनी के अधिकारीगण परीक्षण गोष्ठी में उपस्थित नहीं हुए। समस्त बीमा कंपनियों के अधिकारी व अधिवक्ताओं से यह अपील की गई कि 1 नवंबर को आयोजित होने वाली ई-लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में वादों का निस्तारण कराये जाने में सहयोग प्रदान करें। मोटर दुर्घटना प्रतिकर वादों के निस्तारण हेतु आगामी परीक्षण गोष्ठियों का आयोजन 23 अक्टूबर व 30 अक्टूबर को किया जाएगा।

पारिवारिक विवादों के अधिकतम निस्तारण हेतु एक गोष्ठी का आयोजन 22 अक्टूबर दिन गुरुवार को सायं 4.30 बजे से जनपद न्यायालय स्थित केंद्रीय कक्ष में किया जाना है। इसकी अध्यक्षता प्रधान न्यायाधीश मथुरा डा. विदुषी सिंह द्वारा की जाएगी।

सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मथुरा दीक्षाश्री ने पारिवारिक वादों तथा मोटर दुर्घटना प्रतिकर वादों से संबंधित अधिवक्ता व पक्षकारों से अपील की गई है कि वे अपने वाद का निस्तारण उपरोक्त ई-लोक अदालत में सुलह एवं समझौते के आधार पर कराए जाने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें।