पुलिस लाइन मर्डर: युवती के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज, नहीं आ सका होश

0
223

मथुरा। पुलिस लाइन में अपने मौसेरे भाई की हत्या करने वाली गंभीर घायल युवती को शुक्रवार की देर शाम तक होश नहीं आ सका था। वहीं दूसरी तरफ आरोपी महिला के खिलाफ महिला कॉन्स्टेबल ने हत्या का मुकदमा थाना सदर बाजार में दर्ज कराया गया है। मृतक बच्चे को अंतिम संस्कार के लिए परिजन बुलंदशहर ले गये हैं। जबकि पुलिस घटनाक्रम की जानकारी करने के लिए युवती के होश में आने का इंतजार कर रही है। वहीं मृत बच्चे की पुलिसकर्मी मां अपने बच्चे की सोच सोच कर ही हलकान है। वहीं फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर नमूने एकत्रित किए हैं।

आपको बता दें कि महिला थाने में तैनात महिला कान्स्टेबल रेशमा के पुलिस लाइन स्थित सरकारी आवास पर गुरुवार देर रात दो साल का मासूम बेटा और 18 वर्षीय बहन की बेटी लहूलुहान हालत में मिलने से हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी तब हुई जब पुलिसकर्मी रेशमा देर शाम को घर पहुंची। युवती और बच्चे की हालत गंभीर थी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में दो साल के मासूम बच्चे को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, वहीं घायल युवती का इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है। महिला कॉन्स्टेबल रेशमा मूलरुप से कासगंज की रहने वाली है। दो साल से जनपद के महिला थाने में तैनात है। घटना के समय आवास पर दो साल का मासूम बच्चा दुष्यंत उर्फ लड्डू और 18 वर्षीय बहन की बेटी पूजा घर में अकेले थे। महिला पुलिसकर्मी का पति सूरज भी सहपऊ थाने में तैनात है।

घायल युवती का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। समाचार लिखे जाने तक वह होश में नहीं आई थी। पुलिस उसके होश में आने का इंतजार कर रही है ताकि सही घटनाक्रम की जानकारी की जा सके। वहीं सूचना मिलने पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की बारीकि से फोटोग्राफी कराई। साथ ही नमूने भी एकत्रित किए। ताकि जांच में कुछ सहायता मिल सके।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ.गौरव ग्रोवर ने बताया कि पुलिस लाइन के आवास में रह रही महिला कॉन्स्टेबल के घर पर दो साल का मासूम बच्चा और 18 वर्षीय युवती गंभीर हालत में मिले हैं। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि युवती ने बच्चे के हाथ की नस को काट दिया था, इससे उसकी अधिक रक्त बह जाने से मौत हो गई। जबकि पूजा ने भी आत्महत्या करने के इरादे से अपने हाथ ही नस को काट लिया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। दूसरी तरफ महिला कॉन्स्टेबल रेशमा ने बहन की बेटी पूजा के खिलाफ थाना सदर बाजार में हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी है। युवती के होश आने के बाद जानकारी मिल पाएगी कि दोनों के साथ क्या हुआ। पुलिस इस बिन्दु के साथ ही अन्य सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।