12 को होगी रालोद की ‘किसान बचाओ’ महापंचायत

0
234

मथुरा। राष्ट्रीय लोकदल की जिला कार्यकारिणी की एक बैठक का शुक्रवार को आयोजन किया गया। बैठक में रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी पर हुए लाठीचार्ज एवं केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान बिल के विरोध में 12 को महा पंचायत का आयोजन किए जाने का निर्णय लिया गया। इस महापंचायत में विपक्षी दलों के समर्थकों द्वारा भी प्रतिभाग किया जाएगा।
गणेशरा रोड स्थित जिला कार्यालय पर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष रामरस पाल पौनियां ने कहा कि 12 अक्टूबर को मथुरा में भी एक महापंचायत आयोजित होगी। राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पुराने एआरटीओ कार्यालय के सामने बालाजीपुरम् में समय 11 बजे से होने वाली इस महापंचायत को ‘किसान बचाओ महापंचायत‘ का नाम दिया गया है। इस महा पंचायत में रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी पर हुए लाठीचार्ज, रालोद समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज एवं केंद्र सरकार द्वारा काले कानून के रूप में पारित किसान बिल का विरोध किया जाएगा।
वरिष्ठ नेता डाॅ. अशोक अग्रवाल ने बताया कि इस महापंचायत न सिर्फ मथुरा के ही वरन् आगरा, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, फिरोजाबाद, बुलंदशहर, मेरठ सहित अन्य जनपदों से भी रालोद के कार्यकर्ता पहुंचेंगे। सैकड़ों किसानों एवं कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि बिल का पुरजोर विरोध किया जाएगा। किसानों को इस बिल की खामियां बताई जाएंगी। ताकि वह अपने हित और अधिकारों के बारे में जागरूक हो सके। बैठक में ब्रज प्रांत अध्यक्ष प्रदीप चौधरी, अलीगढ़ अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह एडवोकेट, आगरा जिलाध्यक्ष मालती चौधरी, हाथरस अध्यक्ष देशराज सिंह, रामवीर भरंगर, राजेंद्र सिकरवार, चौ. बदन सिंह, रविंद्र नरवार, योगेश नौहवार, जसपाल बघेल सहित कासगंज और फिरोजाबाद के अध्यक्ष भी शामिल रहे।