रालोद कार्यकर्ताओं ने ऐलान कर फूंका योगी मोदी का पुतला

0
148

मथुरा/नौहझील। रालोद कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पुलिस प्रशासन को चेतावनी देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन किया। पुलिस ने पुतलों को आग से बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन बेबस पुलिस पुतलों को बचाने में नाकामयाब रही।
हाथरस में रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी पर हुए लाठीचार्ज के बाद रालोद कार्यकर्ता आक्रोशित हैं। बीते 5 अक्तूबर को रालोद कार्यकर्ताओं ने कस्बा नौहझील के बाजना तिराहे पर मोदी-योगी का पुतला दहन किया था। पुतला दहन करने पर तीन नामजद व 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ नौहझील पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। मुकदमा दर्ज होने के बाद गुस्साए रालोद कार्यकर्ताओं ने ऐलान किया था कि वह आगामी 9 अक्तूबर को कस्बा बाजना में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन करेंगे।
रालोद नेता योगेश नौहवार एवं सहकारिता प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष चौ. भगवती प्रसाद चेयरमैन ने कहा कि जब तक हमारे नेता जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही नहीं जाएगी। तब तक इस तानाशाह सरकार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। शुक्रवार को पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत रालोद नेता योगेश नौहवार के नेतृत्व में कस्बा बाजना के लालपुर रोड़ पर लोग एकत्रित होने लगे। इस दौरान सर्किल का फोर्स भी मौके पर पहुंच गया। रालोद कार्यकर्ताओं ने मोदी-योगी के पुतले तैयार करके जैसे ही पुतलों में आग लगाने की कोशिश की तो पुलिसकर्मी पुतलों को छीनते नजर आए। लेकिन गुस्साए रालोद कार्यकर्ताओं ने उनकी एक न चलने दी। पुलिस ने काफी प्रयास किया लेकिन रालोद कार्यकर्ताओं ने पुतलों में आग लगा दी। पुलिस तमाशा देखती रह गई। पुतला दहन के दौरान रालोद नेता रविंद्र नरवार, देवराज सिंह, सुरेश भगतजी, कुलदीप नौहवार, सतीश प्रधान, भगवत ठाकुर, राजेश शर्मा, केदार सिंह आदि शामिल रहे।