मुकदमा दर्ज होने से भड़के रालोद समर्थक, 9 को बाजना में आंदोलन का ऐलान

0
203

मथुरा। हाथरस में दलित युवती हत्याकांड को लेकर युवा रालोद नेता जयंत चैधरी सहित समर्थकों पर लाठीचार्ज होने से गुस्साए रालोद समर्थकों द्वारा मोदी-योगी का पुतला फूंकने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करा दिया है। इससे स्थानीय रालोद नेताओं एवं समर्थकों में काफी आक्रोश है। रालोद नेताओं ने पुलिस-प्रशासन एवं सरकार को आंदोलन रोकने की चेतावनी दे डाली है।
मोदी-योगी का पुतला फूंकने पर मुकदमा झेल रहे रालोद सहकारिता प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष चौ. भगवती प्रसाद ने बुधवार को पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि उप्र सरकार दलित पीड़ितों का दमन करने में लगी है। ऐसे पीड़ितों की आवाज उठाने पर विपक्षियों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है। मुकदमा दर्ज कराए जा रहे हैं। रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं मथुरा के पूर्व सांसद जयंत चौधरी पर भी पुलिस प्रशासन ने लाठीचार्ज कराया। इसके विरोध में ही रालोद समर्थकों द्वारा मोदी-योगी का पुतला फूंका गया। इस पर पुलिस ने समर्थकों के खिलाफ मुकदमा ही दर्ज करा दिया है। पुलिस की इस दमनकारी नीति से हम झुकने वाले नहीं हैं। न ही हम मुकदमे के खिलाफ जमानत कराएंगे। वरन इस कार्रवाई के खिलाफ अब रालोद समर्थक और भी बड़ा आंदोलन करेंगे। उन्होंने पुलिस प्रशासन एवं उप्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनमें दम है तो वह उनके आंदोलनों को रोक कर दिखाए। बताया कि आंदोलन के इसी क्रम में 9 अक्टूबर को बाजना में आंदोलन प्रस्तावित है। उन्होंने जनपद के सभी रालोद कार्यकर्ताओं से 9 अक्टूबर शुक्रवार को बाजना पहुंचने का अनुरोध किया है। ताकि सरकार को सबक सिखाया जा सके।
आपको बता दें कि गत दिवस कस्बा नौहझील में रालोद समर्थकों ने रालोद के पूर्व सांसद जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज का विरोध जताते हुए मोदी-योगी के पुतले पर जूते बरसाए थे। इसके बाद पुतला दहन किया था। यह सब पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ। इसका वीडियो जारी होते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद थाना नौहझील के उपनिरीक्षक प्रवेश कुमार द्वारा रालोद सहकारिता प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष चौ. भगवती प्रसाद सिंह, उनके पुत्र शोभित चौधरी एवं सतीश चैधरी सहित 15-20 अज्ञात लोगों के रिपोर्ट दर्ज करा दी गई। इसे लेकर ही बुधवार को रालोद नेता द्वारा पत्रकार वार्ता की गई थी। इस दौरान सतपाल प्रधान, रविंद्र प्रधान, शिवदान सिंह, हरपाल सिंह, शोभित चौधरी सहित अन्य उपस्थित रहे।