मथुरा में दबिश देने गए पुलिसकर्मियों पर पथराव, हमलावर फरार

0
101

मथुरा। उत्तर प्रदेश पुलिस भले ही कुख्यात बदमाशों पर कार्रवाई कर अपना इस्तकबाल बुलंद करने का प्रयास कर रही है लेकिन जनपद की पुलिस का स्थानीय नामी बदमाश तो छोड़िए, अराजक तत्वों तक में कोई खौफ नहीं है। शुक्रवार को शहर के मनोहरपुरा इलाके में दबिश देने गई पुलिस की पीआरवी पुलिस कर्मियों पर अराजक तत्वों ने हमला कर दिया। पुलिसकर्मी पथराव के बीच बमुश्किल अपनी जान बचाकर भाग निकले। जानकारी मिलने पर कई थानों का फोर्स घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।
शुक्रवार को थाना गोविंद नगर को सूचना मिली कि मनोहरपुरा क्षेत्र में एक वांछित अपराधी जुआ खेल रहा है। उसे पकड़ने के लिए एक सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही बाइक पर सवार होकर क्षेत्र में पहुंच गए। जैसे ही पुलिसकर्मी उस युवक को लेकर आगे बढ़े तो युवक चालाकी दिखाते हुए जमीन पर लेट गया और चिल्लाने लगा। स्थानीय लोगों को लगा कि सिपाहियों की मार से युवक घायल हो गया और इसके चलते ही जमीन पर गिर गया है। यह देखकर स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और पुलिसकर्मियों के साथ धक्का मुक्की करने लगे। देखते देखते पुलिस पर छतों से पथराव होने लगा। पथराव के चलते पुलिस बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई। पथराव होते देख सिपाही बाइक छोड़ मौके से बमुश्किल अपनी जान बचाकर निकले। इसकी जानकारी उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को दी। पुलिस पर हमला होने की जानकारी मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आला अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और मनोहरपुरा इलाके में पुलिस बल द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए जगह-जगह दबिश भी दी लेकिन भारी पुलिस बल को देख मौके से हमलावर भाग निकले।
एसएसपी डाॅ. गौरव ग्रोवर के अनुसार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हमलावरों को पकड़ने के लिए कई टीमों को लगा दिया है। जल्द ही हमलावर पुलिस की पकड़ में होंगे।