श्मशान संचालन समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र अग्रवाल ने एक दिन पहले दिया इस्तीफा लिया वापस

0
107

मथुरा। श्मशान स्थल संचालन समिति धु्रवघाट, श्री तिलकद्वार अग्रवाल धर्मशाला समिति एवं श्री अग्रवाल सभा मथुरा की एक संयुक्त बैठक वर्तमान परिस्थितियों एवं घटनाक्रम के संदर्भ में आयोजित की गई। इसमें धु्रवघाट श्मशान स्थल संचालन समिति के अध्यक्ष पूर्व पालिका अध्यक्ष वीरेंद्र अग्रवाल द्वारा एक दिन पूर्व दिया गया त्याग पत्र अन्य लोगों के आग्रह पर वापस ले लिया। इस दौरान धु्रवघाट श्मशान स्थल संचालन के मंत्री शिवकुमार अग्रवाल के आकस्मिक निधन पर उन्हें मौन श्रद्धांजलि दी। उनके स्थान पर अनिल अग्रवाल को संचालन समिति का मंत्री व अग्रवाल सभा के संगठन मंत्री शशिभानू गर्ग को प्रबंध मंत्री मनोनीत किया गया।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए मथुरा श्मशान स्थल संचालन समिति के संरक्षक गोपेश्वर नाथ चतुर्वेदी ने कहा कि समिति द्वारा जहां बरसों से हजारों लावारिस शवों का निशुल्क अंतिम संस्कार किया जाता रहा है। वर्तमान में कोरोना संक्रमित शवों के संस्कार की व्यवस्था श्मशान स्थल पर ना होने की प्रशासन को पूरी सूचना दी जा चुकी है। इसके बाद भी कुछ व्यक्तियों द्वारा स्वयं यह व्यवस्था की जा रही है और इसके लिए मनमाना शुल्क प्राप्त किया जा रहा है। जबकि संचालन समिति सभी प्रकार के शवों का निशुल्क अंतिम संस्कार कराती है।
संचालन समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा समिति को बदनाम करने की दृष्टि से भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। जबकि कोविड-19 के शवों की क्रिया की जिम्मेदारी जिला प्रशासन, नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग की है। इस संदर्भ में पूर्व में प्रशासन को पत्र लिखकर अवगत कराया जा चुका है।
वरिष्ठ समाजसेवी एवं रामलीला सभा मथुरा के अध्यक्ष जयंती प्रसाद अग्रवाल ने बताया कि पदाधिकारियों द्वारा शीघ्र ही जिला प्रशासन के साथ एक बैठक कर इस समस्या को सुलझाया जाएगा। उन्होंने समिति के रिक्त पदों को सर्वसम्मति से भरने की बात कही।
तिलक द्वार अग्रवाल धर्मशाला समिति के अध्यक्ष महेश चंद्र बंसल द्वारा श्मशान स्थल समिति के मंत्री पद के लिए अनिल अग्रवाल सदर वाले व प्रबंध मंत्री हेतु शशि भानु गर्ग का नाम प्रस्तावित किया। जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया। अंत में संचालन समिति के स्वर्गीय मंत्री शिवकुमार अग्रवाल एडवोकेट को 2 मिनट की मौन श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
बैठक का संचालन श्री तिलक द्वार अग्रवाल धर्मशाला समिति के मंत्री हेमंत कुमार अग्रवाल द्वारा किया गया। बैठक में श्री अग्रवाल सभा के प्रधानमंत्री चौधरी सुरेश चंद्र अग्रवाल, उपाध्यक्ष राकेश अग्रवाल, धु्रव घाट संचालन समिति के राधा मोहन पाराशर, सतीश चंद्र अग्रवाल, अनिल अग्रवाल एवं सीपीऽसारस्वत आदि उपस्थित थे।