नगर पंचायत की सीमा से बाहर बना दी सड़क, पंचायत अधिकारी पर आरोप

0
176

मथुरा। राधाकुंड नगर पंचायत में इन दिनों भ्रष्टाचार चरम पर है। अधिकारियों ने निजी व्यक्तियों को लाभ देने के लिए नगर पंचायत की सीमा से बाहर जाकर सड़क निर्माण करा दिया। यह सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। यह एक वर्ष भी नहीं चल सकी। इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की गई है।

समाजवादी पार्टी के गोवर्धन विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी प्रदीप चौधरी ने कहा कि वर्ष 2018-19 में 14वें वित्त से नगर पंचायत की सीमा में सड़क निर्माण के कार्य कराने की जगह पंचायत की सीमा से बाहर सड़क निर्माण करा दिया। यह सड़क निर्माण निजी व्यक्तियों को लाभ पहुंचाने की गरज से कराया गया था। लेकिन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी यह सड़क मात्र एक वर्ष भी नहीं चल सकी। आरोप है कि पंचायत के उच्च अधिकारी द्वारा अनैतिक कार्यां के माध्यम से अकूत संपत्ति अर्जित की जा रही है। इसकी जांच कराई जानी चाहिए।

इस अधिकारी का स्थानीय लोगों के साथ अमानवीय व्यवहार रहता है। यह अधिकारी स्वयं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी बताते हुए मनमानी करता है। सपा नेता ने इस भ्रष्टाचार की शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की है। उन्होंने नगर पंचायत अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मामले की जांच कराने एवं सख्त कार्यवाही करने की मांग की है। साथ ही नगर पंचायत की सीमा से बाहर बनी सड़क निर्माण में लगी धनराशि वसूल करने की भी मांग की है।