श्रीकृष्ण की नगरी को सजाने में जुटा प्रशासन

0
430
श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर के निकट स्थित पोतरा कुंड पर आकर्षक लाइट्स द्वारा की गई सजावट का मनोरम दृश्य

मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए कान्हा की नगरी को भव्य एवं कलात्मक रूप दिया जा रहा है। शहर के प्रत्येक चैराहों को आकर्षक रूप देने के लिए सजाया जा रहा है। सजावट के कार्यों का निरीक्षण करने के लिए डीएम सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

होलीगेट चैराहे पर लाइटिंग से की गई सजावट

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा गत दिवस श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियों की समीक्षा के लिए मथुरा जनपद आए थे। लोक निर्माण के गेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में उन्होंने संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों को शहर के लगभग सभी चैराहों और विशेष सार्वजनिक स्थानों को भव्य एवं आकर्षक रूप देते हुए सजावट करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के निर्देशों पर शहर के लगभग सभी प्रमुख चैराहांे पर नगर निगम एवं मथुरा वृन्दावन विकास प्राधिकरण द्वारा लाइटिंग लगाकर सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। सजावट का काम जोरों पर चल रहा है। डीएम सर्वज्ञराम मिश्र, नगर आयुक्त रविन्द्र कुमार मांदड़ एवं एमवीडीए उपाध्यक्ष नगेन्द्र प्रताप इन कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान शहर के प्रमुख चैराहा होलीगेट, स्टेट बैंक चैराहा पर हो रही सजावट एवं लाइटिंग का निरीक्षण किया। एमवीडीए के उपाध्यक्ष नगेन्द्र प्रताप ने जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि डेम्पीयर नगर, डीग गेट, मसानी चैराहा, रमणरेती के साथ विभिन्न मुख्य चैराहों पर लाइटिंग कर जनपद को और अधिक आकर्षित बनाया जा रहा है। इसी प्रकार श्रीकृष्ण जन्मभूमि, श्रीबांके बिहारी, श्रीद्वारिकाधीश, बरसाना स्थित राधारानी, नन्दगांव में नंदभवन सहित अन्य प्रमुख मन्दिरों पर भव्य सजावट की गयी है।

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर शहर के प्रमुख चैराहों पर हुई सजावट का निरीक्षण करते हुए डीएम सर्वज्ञराम मिश्र सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी।