मथुरा में दिन-दहाड़े सपा नेता की क्रूरता पूर्वक हत्या, वरिष्ठ अधिकारी मौके पर

0
3577

मथुरा। कोरोना लाॅकडाउन के मध्य अपराधियों ने कस्बा बाजना में गैस्ट हाउस का निर्माण करा रहे सपा नेता की कू्ररता पूर्वक हत्या कर शव को दरवाजे पर लटका दिया गया। घटना स्थल पर वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गये। पिता ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कस्बा बाजना के बृज नगर निवासी दिनेश कुमार गुप्ता प्रसाद (52 वर्ष) जो बृज नगर से वर्तमान सभासद एवं सपा नेता नौहझील-बाजना मार्ग पर गैस्ट हाउस (मैरिज होम) का निर्माण करा रहे थे। बुद्धवार की सुबह साढ़े सात बजे से गैस्ट हाउस के लिये निकले जब दोपहर तक खाना खने के लिये घर नहीं लौटे तो फोन पर सम्पर्क किया गया लेकिन मोबाइल रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद दोपहर करीब तीन बजे दिनेश गुप्ता के पिता मैरिज होम पहुंचे तो वहां भी जब नहीं मिले तो पिता ने मोबाइल फोन मिलाया तो वहां किवाड़ के पीछे से फोन की घण्टी की आवाज आने लगी। जब नजदीक जाकर देखा तो स्वाफी से किवाड़ पर शव लटका हुआ था।

घटना की सूचना पर पुलिस सिहत अन्य जनता मौके पर पहुंच गई। शव की जांच पड़ताल में मृतक के शरीर पर कई जगह फफोले पड़े हुए थे। गुप्तांगों से खून निकल रहा था, अन्डरवियर पर खून के धब्बे नजर आ रहे थे। जिससे क्रूरता पूर्वक हत्या होना प्रतीत हो रहा था। समाचार लिखे जाने तक मृतक के पिता जगदीश प्रसाद ने थाना नौहझील में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। मौके पर सीओ मांट, एसएसपी देहात सहित वरिष्ट पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये तथा फोरेंसिक टीम भी रवाना हो चुकी थी। दिन-दहाड़े हत्या से आस-पास के क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गई है।

बताया जाता है कि मृतक दिनेश गुप्ता सपा सरकार के दौरान मांट विधानसभा अध्यक्ष सहित पार्टी में कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। जानकारों का कहना है कि मृतक गुप्ता का कई लोगों से जमीन सहित अन्य मामलों को लेकर लंबे समय से विवाद चला आ रहा था। मृतक की पत्नी की मानें तो मंगलवार की रात्रि कुछ लोग एक मामले में समझौता के लिये घर पर आये थे। जिसमें उनके पति ने समझौता करने से इंकार कर दिया था। घटना के पीछे जमीनी विवाद को जोड़कर माना जा रहा है।