बाजना में दिन-दहाड़े व्यापारी से हथियारों की नौंक पर 4.5 लाख की लूट

0
2572
लूट का शिकार हुआ व्यापारी योगेश वार्ष्णेय (दाएं तरफ हरी स्वाफी में )

मथुरा। कोरोना लाॅकडाउन में बदमाशों ने पुलिस को एक बार फिर चुनौती देते हुए बाइक सवार बदमाशेां ने हथियारों की नौंक पर कस्बा बाजना के प्रमुख व्यापारी से 4 लाख से अधिक की लूट की। घटना स्थल पर पुलिस अधिकारी पहुंच गये हैं।

कोरोना लाॅकडाउन एक तरफ आम जनता व्यापारियों के लिये अभिषाप साबित हो रहा है वहीं दूसरी तरफ अपराधियों के लिये वरदान साबित हो रहा है। जिसमें बदमाशें ने एक बार फिर पुलिस-प्रशासन को चुनौती देते हुए नौहझील-बाजना मार्ग पर पलसर सवार तीन बदमाशों ने कस्बा नौहझील सुरीर के व्यापारियों से कस्बा बाजना निवासी पारले बिस्कुट घड़ी सर्फ आदि के थोक विक्रेता योगेश वार्ष्णेय पुत्र रघुवर दयाल वार्ष्णेय अपने नौकर सतीश शर्मा निवासी सदरपुर के साथ बाइक से बाजना लौट रहे थे कि सुबह के करीब 11 बजे पलसर सवार 3 बदमाशेां ने पीछे से आकर योगेश के मुंह पर केले से भरी थैली दे मारी जिससे बाइक का सन्तुलन बिगड़ने पर वह जमीन पर गिर गया।

व्यापारियों के अनुसार योगेश एवं नौकर के बाइक सहित गिरने पर बदमाशेां ने बैग को छीनने का प्रयास किया जिसका विरोध करने पर बदमाशों ने व्यापारी पर तमंचे तान दिये जिस पर व्यापारी ने बैग ढ़ीला छोड़ दिया और बदमाश हथियार लहराते हुए बाजना की तरफ भाग गये। बताया जा रहा है कि बैग में चार से साढ़े चार लाख के बीच वसूली की राशि के साथ दुकान के बही खाते भी थे।

घटना की सूचना मिलने पर सीओ मांट, एसओ नौहझील के साथ बड़ी संख्या में व्यापारी भी मौके पर एकत्रित हो गये। समाचार लिखे जाने तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी थी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की तलाश में जुटी थी। जब कि व्यापारियों में दहशत का माहौल व्याप्त था। बताते हैं कि इससे पूर्व भी बाजना के दर्जनों व्यापारियों के साथ लूट की घटना हो चुकी है, जिसमें कई व्यापारियों को गंभीर रूप से घायल भी कर दिया गया था। जिसमें कुछ ने इलाज के दोरान दम तोड़ दिया। लेकिन अपराधियों पर पुलिस-प्रशासन नकेल नहीं कस सका।