व्यापारी नेता की मां से दरोगा ने की अभद्रता, जमकर हंगामा

0
1074

मथुरा। कस्बा बाजना में उ. प. उधोग व्यापार मण्डल के जिला महामंत्री की मां सहित अन्य व्यापारियों से गाली-गलौज अभद्रता को लेकर गुस्साये व्यापारियों द्वारा अंक्रूर चौक पर एकत्रित होकर जमकर नारेबाजी की। वहीं व्यापारी नेता ने पुलिस चौकी प्रभारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज के लिये तहरीर दी है जबकि एक अन्य दुकानदार ने चौकी प्रभारी द्वारा गुटखा बिक्री के नाम पर 1.25 लाख की रिश्वत वसूलने की शिकायत एसएसपी से की है। जिसमें दोनों मामलों की जांच के आदेश दिये गये हैं।

उ.प्र. उद्योग व्यापार मण्डल के जिला महामंत्री एवं भाजपा के पूर्व जिला मंत्री मुकेश वार्ष्णेय की किराने की दुकान कस्बा बाजना के मुख्य बााजर में है। दुकान के ऊपर ही उनका परिवार रहता है। गुरूवार को देर शाम व्यापारी नेता की वृद्ध माँ कूड़ा डालने आयीं थीं तभी वहां से गुजर रहे चौकी प्रभारी नीटू सिंह ने गाली-गलौज करते हुए कहा कि तेरे लड़के को नेतागिरी करना भुला दूंगा, बहुत बड़ा नेता बनता है। इस पर वहां खड़े अन्य व्यापारियों ने गाली-गलौज का विरोध किया तो चौकी प्रभारी ने उनके साथ भी अभद्रता कर दी।

घटना की जानकारी जब अन्य व्यापारियों को हुई तो वह आक्रोशित हो उठे और बड़ी संख्या में अंक्रूर चौक पहुंच कर नारेबाजी करने लगे। बाद में व्यापारी नेता ने चौकी प्रभारी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर थाना प्रभारी नौहझील को दी। पुलिस अभद्रता की गूंज जिला मुख्यालय से लखनऊ तक व्यापारी नेताओं तक पहुंची तो व्यापारी नेताओं ने इसकी शिकायत एसएसपी मथुरा से की जिस पर एसएसपी ने 24 घण्टे के अन्दर जांच कराकर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है। उ.प्र. उद्योग व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष शिवशंकर वर्मा ने ’विषबाण’ से बातचीत में कहा कि गुरूवार को ही घटना की जानकारी एसएसपी के साथ अन्य अधिकारियों को दे दी गई थी। जिसमें जांच कर 24 घण्टे के भीतर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया है। दूसरी तरफ कस्बे के बड़ा बाजार निवासी नवीन कुमार पुत्र ज्ञानचन्द ने एसएसपी से की शिकायत में चौकी प्रभारी बाजना पर दुकान से उठाकर पुलिस चौकी लाकर मारपीट करने एवं गुटखा बिक्री के नाम पर सवा लाख रुपये अवैद्य वसूली का आरोप लगाया है। इसकी जांच सीओ मांट द्वारा की जा रही है।

इसी तरह के अन्य शिकायत पत्र व्यापारियों द्वारा क्षेत्राधिकारी मांट को दिया गया है। जिसमें चौकी प्रभारी द्वारा आये दिन गाली-गलौज वाहन चालान के नाम पर अवैद्य वसूली का आरोप लगाया गया है।इस सम्बंध में चौकी प्रभारी नीटू सिंह ने ‘विषबाण’ को बताया कि वह मिठौली गाँव में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज के गाँव से लौट रहे थे तो बाजार में कुछ युवक खड़े हुए थे जिन्हें वहाँ से फटकार कर भगाया गया था, लेकिन किसी महिला से कोई अभद्रता नही की गई, गुटखा कारोबारी से सवा लाख की अवैध वसूली के आरोपों को भी चौकी प्रभारी ने निराधार बताया है।