शाबास! एसएसपी मथुरा, संगीन घटनाओं के खुलासे ने जीत लिया जनता का दिल

0
882

मथुरा। कोरोना लाॅकडाउन के बीच अपराधियों द्वारा लेखपाल पुत्र के अपहरण, बैंक लूट सहित अन्य घटनाओं का त्वरित खुलासा कर अपराधियों को जेल भेजे जाने पर जनपद के वरिष्ठ नागरिकों, जन प्रतिनिधियों, व्यापारियों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए बधाई दी है।

जनपद में कोरोना लाॅकडाउन से आम जनता के साथ-साथ पुलिस-प्रशासन जूझ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अपराधी तत्वों ने पुलिस-प्रशासन को चुनौती देते हुए कस्बा राया में लेखपाल के तीन वर्षीय पुत्र का दिन दहाड़े अपहरण कर 20 लाख की फिरौती की मांग कर डाली। जिसे पुलिस ने 24 घण्टे से भी कम समय में बच्चे को बगैर फिरौती दिये सकुशल मुक्त करा लिया बल्कि दो दिन बाद ही मुख्य अपहरण कर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल के सींखचों के अन्दर डाल दिया। पुलिस अभी मासूम बच्चे के अपहरण काण्ड से राहत की सांस ले ही रही थी कि थाना सदर बाजार के दामोदर पुरा स्थित ग्रामीण बैंक आॅफ आर्यवर्त पर बदमाशों दिन दहाड़े धावा बोलकर 21.17 लाख से अधिक की नगदी लूट ले जाने में सफल रहे। जिसका भी पुलिस ने चन्द घण्टों में खुलासा कर लूट की 17 लाख से अधिक की राशि बरामद कराकर बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल के सीखचों के अन्दर भेज दिया।

रविकान्त गर्ग

काफी समय से जनता में आलोचनाओं का शिकार बनी पुलिस की छवि को सुधारने के लिये कोसीकलां थाना की कोटवन पुलिस चौकी से गायब करोड़ों की शराब के मामले में दो पुलिस कर्मियों सहित चार लोगों को गिरफ्तार करने जैसे कुछ गंभीर मामलों में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 गौरव ग्रोवर की कार्यशैली जनता ही नहीं पक्ष-विपक्ष, व्यापारियों, वकीलों, आम जनता, सामाजिक कार्यकर्ताओं के बीच पुलिस के प्रति विश्वास कायम होता नजर आ रहा है। व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन एवं वरिष्ठ भाजपा नेता रविकांत गर्ग का कहना है कि एसएसपी ग्रोवर ने अपहरण, बैंक लूट की घटनाओं का जिस तरह त्वरित खुलासा कर अपराधियों पर शिकंजा कसा है उससे पुलिस-प्रशासन के प्रति व्यापारियों एवं आम जनता का विश्वास बढ़ा है। श्री गर्ग ने कोरोना लाॅकडाउन से अपराधिक घटानाओं में इजाफा होनेे की आशंका व्यक्त करते हुए एसएसपी से और ज्यादा सक्रियता दिखाने की भी मांग की है।

पूरन प्रकाश विधायक

बल्देव क्षेत्र के भाजपा विधायक पूरन प्रकाश ने कहा कि उनके विधान सभा क्षेत्र राया से बच्चे की अपहरण की घटना हो या फिर बैंक लूट की घटना हो एसएसपी ने घटनाओं का पर्दाफाश कर जिस तरह अपराधियों को गिरफ्तार किया है उससे पुलिस के प्रति एक बार फिर विश्वास कायम हुआ है जिसे आगे भी बनाये रखना होगा। साथ ही प्रवासी मजदूरों के प्रति पुलिस से सौम्य व्यवहार अपनाने के लिये एसएसपी से अपील भी की है।

 

 

राजकुमार अग्रवाल ‘मांट वाले’

उ.प्र. उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल (मांट वाले) का कहना है कि काफी समय बाद जनपद को एक ईमानदार और कर्मठ पुलिस अधिकारी के रूप में एसएसपी जनता को मिला है। जिनकी सक्रियता से बैंक लूट, अपहरण जैसी बड़ी घटनाओं का जल्द खुलासा हो सका। पूरे जनपद में व्यापारियों को सुरक्षा का अहसास हुआ है। श्री अग्रवाल ने कहा कि गुरूवार को उन्होंने फोन के माध्यम से एसएसपी ग्रोवर को व्यापार मण्डल की ओर से बधाई दी है।

 

मोहनस्वरूप भाटिया

प्रमुख शिक्षाविद् एवं पद्मश्री मोहन स्वरूप भाटिया ने कहा है कि बहुत कम समय में नवागत एसएसपी ने जिन्हें अभी जनपद की भौगोलिक स्थिति और अपराधियों की जानकारी भी नहीं हुई होगी उन्होंने मासूम बच्चे के अपहरण, बैंक लूट की घटनाओं का पर्दाफाश किया है। इससे उनकी जनता में लोकप्रियता बढ़ी है। उन्होंने कहा कि एसएसपी को सजग रहते हुए भविष्य में कार्य करना चाहिये।

 

 

अवधेश चौहान

मथुरा बार एसोसियेशन अध्यक्ष अवधेश चौहान का कहना है कि नवागत एसएसपी ने अपनी कार्य कुशलता का जिस तरह परिचय दिया है वह सराहनीय है इससे पुलिस का इकबाल कायम हुआ है बल्कि जनता में भी पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है। जिसके लिये पुलिस कप्तान बधाई के पात्र हैं।

 

 

 

विनेश सनवाल

उ.प्र. कांग्रेस कमेटी के कारणी सदस्य विनेश सनवाल का कहना है कि जिस तरह पुलिस ने अपहरण, बैंक लूट की घटनाओं का एसएसपी के नेतृत्व में खुलासा किया है उससे पुलिस-प्रशासन के प्रति आम जन का विश्वास बढ़ा है बल्कि अपराधियों में भी खौफ पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि नवागत कप्तान सौम्य व्यवहार से जनता हो या पीड़ित अथवा किसी भी राजनैतिक दल का नेता-कार्यकर्ता हो सबकी बात को गंभीरता से सुनते हैं ऐसे सौम्य व्यवहार वाला अधिकारी ही जनता में लोकप्रिय होता है।

 

विजयपाल सिंह तौमर

मथुरा बार एसोसियेशन के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता विजयपाल सिंह तोमर कहते हैं कि एसएसपी डा0 गौरव ग्रोवर की कार्यशैली अभी तक सराहनीय रही है जिन्होंने इतने संक्षिप्त समय में ही बड़ी घटनाओं का खुलासा कर जनता के बीच लोकप्रियता हासिल की है। उन्होंने एसएसपी द्वारा आगामी समय में भी अपनी विश्वसनीयता एवं सख्त कार्यशैली को बनाये रखने की उपेक्षा की है। इसी तरह अन्य सामाजिक, राजनैतिक, व्यापारिक संगठनों ने भी एसएसपी की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए मांग की है कि थाने एवं पुलिस चौकियों पर घूमने वाले दलाल किस्म के कथित पत्रकारों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाये जायें एवं आम जन की शिकायतों का निस्तारण भी वहीं पर होना चाहिए।