मथुरा में 3 पत्रकारों के खिलाफ चौथ वसूली का मुकद्मा दर्ज, 1 गिरफ्तार

0
2746

मथुरा। कोरोना लाॅक डाउन के चलते व्यापारियों से चौथ वसूली में जुटे तीन कथित पत्रकारों के विरूद्ध व्यापारी द्वारा 60 हजार की चौथ वसूली का मुकदमा थाने में दर्ज कराकर एक पत्रकार सहित कार को पुलिस के हवाले किया है। जिसके कब्जे से वसूली गई 50 हजार की चौथ मे 15 हजार की राशि बरामद कर पुलिस ने आरोपी कोा जेल भेजा है।

कोरोना लाॅक डाउन के चलते जनपद में व्यापारियों, शराब, तस्करों, राशन विक्रेताओं से मीडिया गैंग के चौथ वसूली के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, ताजा मामला थाने हाइवे क्षेत्र का सामने आया है जहां त्रिवेदीपुरम काॅलौनी निवासी बृजेश कुमार गौतम पुत्र बाबूलाल गौतम घर में परचून की दुकान करता है। सोमवार सुबह 5ः30 बजे कथित पत्रकार बृजेश कुमार चौधरी पुत्र जगन चौधरी निवासी गांव मुकन्दपुरम, प्रवेश चतुर्वेदी, मनोहर पटेल पता अज्ञात दुकान पर पहुंचे और बृजेश से गुटखा देने से दुकानदार ने इंकार किया तो पत्रकारों ने धमकी देते हुए कहा कि तुम ब्लैक में बेचते हो इसके हमारे पास सबूत हैं अगर हमने खबर चला दी तो तुम्हें जेल जाना पड़ेगा। अगर जेल जाने से बचना हो तो 60 हजार रुपये दे दो। इस पर पीड़ित बृजेश ने घर में रखे 50 हजार रुपये पत्रकारों को दे दिये।

बताया जाता है कि 50 हजार लेने के बाद थोड़ी दूर चलकर दोनों ने रकम का आपस में बंटवारा कर लिया। इस पर दुकानदार को शक हुआ तो उसने अपने भाई अरविन्द को साथ लेकर बाइक से तीनों का पीछा किया जहां हाइवे स्थित किरण हाॅस्पीटल के निकट तीनों को आईटेन कार सहित रोक लिया। जिसमे ंप्रवेश चतुर्वेदी, मनोहर पटेल तो भाग जाने में सफल हो गये। लेकिन बृजेश चैधरी को कार सहित पकड़कर थाना हाइवे पुलिस के हवाले कर दिया। जिसके कब्जे से वसूली गई चौथ वसूली में 15 हजार की रकम बरामद हुइ। पुलिस तीनेां कथित पत्रकारों के विरूद्ध बृजेश कुमार गौतम की शिकायत पर धारा 384, 420, 504, 506 के तहत मुकद्मा दर्ज कर गिरफ्ातार बृजेश चैधरी का चालान किया है। इससे मीडिया गैंग में हड़कम्प मचा हुआ है।