यमुना एक्सप्रेस वे पर बदमाशों का तांडव, मथुरा डीएम लुटने से बचे

0
70125

मथुरा। उ.प्र. के कानून के राज के दावों की धज्जियां उड़ाते हुए अपराधियों ने आगरा-नोयडा यमुना एक्सप्रेस-वे पर करीब दो घण्टे तक तांडव करते हुए जहां आगरा-कानपुर के व्यापारियों से लूट पाट करने में सफल रहे बल्कि परिवार के साथ लौट रहे मथुरा के डीएम को भी लूटने का प्रयास किया जिनके सुरक्षा कर्मियों ने फायरिंग कर अपराधियों को खदेड़ा। घटन को लेकर शासन-प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है। पुलिस द्वारा कई सदिग्धों को हिरासत में वरिष्ट अधिकारी इलाके में डेरा डाले हुए हैं।

नोयडा-आगरा यमुना एक्सप्रेस-वे पर बुद्धवार-गुरूवार की रात आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने मथुरा जनपद के थाना नौहझील क्षेत्र गांव अवाखेड़ा-बाघई के मध्य रात्रि 11ः30 बजे माइल स्टोन 63 के निकट दिल्ली से आगरा लौट रहे स्पोर्टस कारोबारी विक्रम गुप्ता जो अपनी कार से आ रहे थे कि तभी उनकी कार पंचर हो गई। जैसे ही उन्होंने कार रोकी आधा दर्जन बदमाशों ने घेर कर 8 हजार नगदी, दो मोबाइल फोन, लैपटॉप, क्रेडिट-डेविढ कार्ड, घड़ी आदि को लूट ले गये। इस दौरान बदमाश कार चालक छोटे खान से भी नगदी, मोबाइल भी ले गये।

इसके बाद कानपुर के कपड़ा कारोबारी प्रतीक शुक्ला अपनी साथी मित्र एवं चालक के साथ दिल्ली से कानपुर लौट रहे थे उनकी कार भी पिन्चर हो होते ही बदमाशों ने घेर लिया औश्र उनके हथियारों की नौंक पर 80 हजार, मोबाइल आदि लूट ले गये। अपराधियों का तांडव जारी था कि इसी दौरान मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा अपने परिवार के साथ नोएडा से मथुरा लौट रहे थे कि तभी उनकी गाड़ी के टायर भी पिन्चर हो गये।

यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़, राजस्थान कुलपति नियुक्ति में हुआ घोटाला, पीएमओ-राज्यपाल कार्यालय तक हंगामा

अपराधी जब डीएम और परिजनों को लूटने के लिये आगे बढ़े तो सुरक्षा कर्मियों ने बदमाशों को ललकारते हुए फायरिंग कर दी। जिसे सुनकर बदमाशों के पैर उखड़ गये। घटना की जानकारी डीएम द्वारा एसएसपी मथुरा को दी गई। जिसके बाद थ्ज्ञाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। लेकिन तब तक बदमाश दूर जा चुके थे। यमुना एक्सप्रेस पर तीन घण्टे तक मचे बदमाशों के तांडव की सूचना से शासन-प्रशासन में हड़कम्प मचा।  मौके पर एसएसपी मथुरा शलभ माथुर, आईजी आगरा ए सतीश गणेश सहित वरिष्ट अधिकारियों के साथ पुलिस बल भी घटन स्थल पर पहुंच गया। पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक संदिग्धों को हिरासत में लिया है। एसएसपी मथुरा ने घटना के शीघ्र खुलासे का दावा किया है।

जयगुरूदेव विवाद : कानून के चक्रव्यूह में फंसा पंकज यादव का कुनबा, क्या जा पायेगा जेल…