मथुराः कीमती जमीन को लेकर विवाद, महिला ने किया आत्मदाह का ऐलान

0
1315

मथुरा। बेश कीमती जगह पर कब्जे को लेकर दो गुट आमने-सामने हैं जिसमें विधवा महिला ने कॉलेज संचालक एवं प्रमुख अधिवक्ता पर गोवर्धन चौराहा स्थित कीमती जमीन पर ऊर्जा मंत्री के भाई के सहयोग से जमीन को कब्जाने का आरोप लगाते हुए उच्च अधिकारियों से कार्यवाही की मांग करते हुए आत्मदाह की चेतावनी दी है।

गोवर्धन चौराहा स्थित पैट्रोल पंप के निकट कीमती प्लाट पर कब्जे को लेकर मुकेश देवी पत्नी स्व. गोकुलेश शर्मा निवासी नगला सेवा थाना महावन एवं गिर्राज महाराज डिग्री कॉलेज के संचालक एवं बार के पूर्व अध्यक्ष गोपाल प्रसाद शुक्ला तथा उनके परिजनों के मध्य पिछले दिनों विवाद हो गया था। जिसमें पुलिस ने मौके पर पहुंच कर विवाद शान्त किया था। इस सम्बंध में सोमवार को मुकेश देवी एवं उसके भांजे राजेश शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि पैट्रोल पम्प के बगल की जमीन 31 मार्च 2009 को विक्रय पत्र के माध्यम से बृजमोहन जग्गी से खरीदी थी। जो जग्गी द्वारा 1982 में प्रहलाद सिंह से खरीदी थी। जिसका बैनामा 1975 का है।

जायंटस ग्रुप पूल पार्टी विवाद : अध्यक्ष-निदेशक 30 को कोर्ट में तलब

मथुरा में सेल टैक्स विभाग के दो कर्मचारी व्यापारी से 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

उक्त जमीन को कब्जाने के लिये गोपाल प्रसाद शुक्ला आदि ने 1995 में फर्जी तरीके से बैनामा करा लिया। जबकि जमीन पर उनका कब्जा है पर 13 अक्टूबर को कब्जा करने का प्रयास किया। महिला का आरोप है उसकी जमीन पर कब्जा करने वालों को ऊर्जा मंत्री के भाई सूर्यकान्त की भूमिका भी है। जो कब्जे के प्रयास के दौरान मौजूद थे। इस सम्बन्ध में महिला ने उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर जमीन बचाने की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि अगर उसके न्याय नहीं मिला तो वह आत्मदाह करने पर मजबूर होगी। इस मामले में ऊर्जा मंत्री के भाई सूर्यकान्त शर्मा एवं गोपाल प्रसाद शुक्ला से ‘‘विषबाण’’ द्वारा सम्पर्क किया गया लेकिन दोनों ने फोन रिसीव नहीं किये। जबकि गोपाल प्रसाद शुकला के पुत्र आशुतोष शुक्ला ने कहा कि कुछ माफिया एवं अपराधिक किस्म के लोग उनकी जमीन पर महिला को आगे कर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। इस जमीन की खरीद-फरोख्त के कागज उनके पास हैं जिनकी जांच पुलिस से लेकर राजस्व अधिकारी तक कर चुके हैं। जिसमें उनके बैनामे को सही पाया गया है।

अब मथुरा की खबरें Youtube पर देखने के लिये Subscribe करें – Vishban News