एसएसपी को अपराधियों का सैल्यूट, ताबड़तोड़ वारदातों से थर्राया जिला

0
656

मथुरा। प्रदेश में फैले गुंडाराज और ध्वस्त कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाकर भाजपा ने सूबे में सत्ता हासिल की थी। इसके लिए ‘न गुंडाराज न भ्रष्टाचार’ चुनाव में भाजपा का नारा था। लेकिन प्रदेश में भाजपा सरकार को लगभग 2 वर्ष से अधिक समय हो चुका है लेकिन इनमें से किसी भी मोर्चे पर सरकार सफल दिखाई नहीं दिखाई दे रही है। इन दिनों प्रदेश में अपराधों की बाढ़ आई हुई है। जनपद मथुरा भी इससे अछूता नहीं है। यहां भी लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद अचानक अपराधों की बाढ़ सी आ गई है। संभवतः इसके चलते ही मथुरा के निवर्तमान एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज का यहां से स्थानांतरण हुआ हो लेकिन मथुरा के बेखौफ अपराधियों ने नवागत एसएसपी का इस्तकबाल भी लगातार घटनाआें को अंजाम देकर किया है। जैसे कि बदमाश एसएसपी को स्पष्ट चुनौती दे रहे हों कि मथुरा में एसएसपी कोई भी रहे। घटनाएं ऐसे ही अंजाम दी जाएंगी। लगातार हो रही चोरी, लूट और हत्याओं से जनपदवासी फिलहाल खौफ में हैं। आपराधिक तत्वों ने जिस तरह ताबड़तोड़ घटनाओं को अंजाम देकर 10 जून को चार्ज लेने वाले नवागत एसएसपी शलभ माथुर को सैल्यूट किया है। उससे एसएसपी के समक्ष जनपद में कानून व्यवस्था बनाए रखने की एक बड़ी चुनौती उत्पन्न हो गई है। देखना होगा कि एसएसपी शलभ माथुर इस चुनौती से किस प्रकार निपटते हुए स्थानीय लोगों में व्याप्त खौफ को दूर कर पाएंगे।
9 जून रविवार से 14 जून तक लगातार हुई घटनाएं
– रविवार को सुबह यमुना एक्सप्रेस वे मॉरीशस की एक महिला और उसके भारतीय मित्रों के साथ खुलेआम लूट की घटना से सनसनी फैल गई थी। पुलिस अभी तक इस मामले में खाली हाथ है।
– सोमवार को थाना मगोर्रा के गांव फोंडर में दबंग लोगों ने खुलेआम विद्युत विभाग की टीम पर हमला बोलते हुए जमकर मारपीट की। इसके बाद उन्हें बंधक भी बना लिया। पुलिस ने बमुश्किल विद्युत टीम को वहां से निकाला।
– सोमवार को ही थाना हाईवे अंतर्गत राधापुरम एस्टेट कालोनी से नौहझील अपने पिता के घर जाने के लिए निकली संघ के पूर्व जिला कार्यवाह की बहन का दिनदहाड़े नेशनल हाईवे से अपहरण हो गया। हालांकि अपहरणकर्ता उन्हें होडल में छोड़कर भाग खड़े हुए। इससे पुलिस को राहत की सांस मिली।
– मंगलवार को थाना फरह के गांव ओल में आपराधिक तत्वों ने पुलिस टीम की जमकर मजामत की। उनके हौसले इस कदर बुलंद थे कि उन्होंने दरोगा और होमगार्ड को जमकर पीटा। साथ ही सिपाही की वर्दी भी फाड़ दी। इससे गांव में हड़कंप मच गया। बाद में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर अपनी खीझ मिटाई।
– मंगलवार को अंतापाड़ा निवासी कंपनी सेक्रेटरी कृष्णा चतुर्वेदी पुत्र कपिल देव चतुर्वेदी के बंद मकान से चोर करीब 5 लाख की चोरी कर ले गए। जबकि यहां से होलीगेट नजदीक ही है और यहां 24 घंटे पुलिस पिकेट तैनात रहती है।
– बुधवार को बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र कुमार गुप्ता के मोतीकुंज स्थित आवास पर दिन दहाड़े चोरों ने धावा बोल दिया। चोर उनके घर से करीब 4 लाख नगद और सोने चांदी के जेवर सहित करीब 15 लाख की चोरी को आसानी से अंजाम देकर चले गए।


– बुधवार की सुबह यमुनापार निवासी एक युवक का शव कोतवाली अंतर्गत आर्य समाज रेलवे क्रासिंग के समीप मिला। उसकी हत्या कर उसका शव यहां फेंक दिया गया था। पुलिस इस मामले में भी फिलहाल खाली हाथ ही है।
– गुरुवार को बरसाना में बदमाशों ने फाइनेंस कर्मी से करीब 60 हजार नगद, एक टेबलेट सहित अन्य सामान लूट लिया।
– गुरुवार को मांट में राधारानी मंदिर मार्ग पर साधु वेशधारी का शव मिला। उसकी हत्या डिश की केबिल से गला घोंट कर गई थी। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी।
– शुक्रवार को गोवर्धन के गांव आन्यौर में प्रॉपर्टी डीलर और भाजपा कार्यकर्ता झम्मन चौधरी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई।