चौथ न देने पर भाजपा पार्षद ने होटल मैनेजर को किया लहूलुहान

0
921

मथुरा। केंद्र में एक बार फिर सत्ता मिलने के साथ ही भाजपाई नेता बेलगाम होते दिख रहे हैं। सत्ता की धौंस दिखाकर व्यापारियों से चौथ वसूली की मांग की जा रही है। न देने पर व्यापारियों पर हमला बोलकर उन्हें घायल किया जा रहा है। ताकि वह डरकर चौथ देना शुरु कर दिया है। ऐसा ही एक ताजा मामला तब सामने आया जब बालाजीपुरम् के भाजपा पार्षद ने होटल मालिक के दामाद से चौथ के साथ खाना भी फ्री में मांगा। खाने के पैसे मांगने और चौथ देने से इंकार करने पर होटल मालिक के दामाद के साथ जमकर मारपीट कर उन्हें घायल कर दिया। इस संबंध में थाना हाइवे में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

नेशनल हाईवे स्थित पुष्पांजलि द्वारका निवासी चंद्रशेखर पांडेय नवादा के समीप सैनिक सम्राट फैमिली होटल संचालित करते हैं। उन्होंने थाने हाईवे में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुछ दिन पूर्व वह होटल पर बैठे हुए थे। उन्होंने रेस्टोरेंट से खाना पैक कराया और बिना पैसे दिए ही वहां से जाने लगे। जब उनसे खाने के पैसे मांगे तो उन्होंने कहा कि खाना राकेश ठेनुआं के नाम से लिख देना। इसके बाद भी चंद्रशेखर पांडेय ने जब बिना पैसे दिए खाना देने से इंकार कर दिया तो यह लोग वहां से गाली गलौज करते हुए सबक सिखाने की धमकी देते हुए चले गए। इसके बाद 27 मई को वह होटल पर मौजूद नहीं थे। उनके स्थान पर उनके दामाद रजत शर्मा होटल के काउंटर पर बैठकर होटल की व्यवस्था देख रहे थे। इसी दौरान शाम को करीब 4 बजे बालाजीपुरम् निवासी राकेश ठेनुआं अपने साथ मुकेश चाहर, हरेंद्र सिंह, मुकेश कुमार सहित करीब 20 गुंडों को लेकर होटल पर आया और रजत शर्मा से कहा कि तुमने बिना पैसे दिए खाना देने से क्यों इंकार कर दिया। कहा कि यहां कोई भी होटल हमें फ्री खाना और चौथ दिए बिना नहीं चल सकता है। यदि तुझे अपना होटल शांति से चलाना है तो हर माह 10 हजार रुपए चुपचाप भेज दिया कर। जब रजत ने वहां उपस्थित ग्राहकों का हवाला देते हुए राकेश ठेनुआं को अभद्र व्यवहार करने पर टोका तो राकेश और उसके साथ आए सभी गुंडों ने रजत के साथ मारपीट शुरु कर दी। इसके बाद रजत को खींचकर सड़क तक ले आए और गाड़ी में डालकर ले जाने लगे। होटल का स्टाफ जब बाहर आया और स्थानीय लोग भी वहां आ गए तो सभी लोग रजत के सिर पर हाकी से वार करके वहां से भाग खड़े हुए। इससे रजत के सिर पर गंभीर चोट आई है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायल रजत को मेडिकल कराया। इसके बाद चंद्रशेखर पांडेय की तहरीर पर थाना हाइवे में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

शिकायतकर्ता चंद्रशेखर पांडेय ने बताया कि राकेश ठेनुआं वार्ड नंबर 52 तंतूरा से भाजपा का पार्षद है। उसका रोजाना का यही काम है। वह यहां स्थानीय होटल संचालकों एवं अन्य व्यापारियों से चौथ वसूली करता है। उसके भय के कारण लोग उसकी बात मान लेते हैं और पुलिस में भी शिकायत नहीं करते हैं। बताया कि पहले भी 2 बार उससे चौथ वसूली की मांग की गई थी लेकिन उन्होंने किसी तरह बात को टाल दिया था लेकिन अब दबंगों ने दुस्साहस दिखाते हुए उनके दामाद के साथ जमकर मारपीट करते हुए चौथ न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी है। बताया कि घायल दामाद रजत शर्मा का उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है। यदि पुलिस ने शीघ्र ही कोई कार्यवाही नहीं की तो दबंग और आसामाजिक तत्वों के हौंसले बुलंद हो जाएंगे और वह क्षेत्र के व्यापारियों के लिए व्यापार करना दूभर कर देंगे।
हाल ही में लस्सी विक्रेता द्वारा पैसे मांगने पर असामाजिक तत्वों ने पीट पीटकर दुकानदार की हत्या कर दी थी। इससे मामला काफी गरमा गया था। अब खाने के पैसे मांगने पर होटल मैनेजर को पीट पीटकर घायल कर दिया है। यदि पुलिस ने सख्त कार्यवाही नहीं की तो इससे दबंग तत्वों के हौसले बुलंद हो जाएंगे।