अखिलेश के मंच पर ‘योगी’ को देख लोग हो रहे कन्फ्यूज

0
229

लखनऊ। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इन दिनों एक अलग कारण से चर्चित हो रहे हैं। वह चुनावी सभाअें में अपने साथ एक खास शख्स को लेकर घूम रहे हैं। यह शख्स हूबहू सीएम योगी आदित्यनाथ जैसे दिखते हैं। कई बार तो लोग उन्हें देखकर गच्चा खा जाते हैं। सुरेश ठाकुर नाम के यह व्यक्ति न केवल योगी आदित्यनाथ की तरह दिखाई देते हैं वरन् उनकी तरह ही भगवा कपड़े भी पहने रहते हैं।


अखिलेश अपनी हर मीटिंग में मौजूद नेताओं से सुरेश का परिचय कराते हैं। अखिलेश उन्हें लेकर अयोध्या और बाराबंकी भी जा चुके हैं। समाजवादी पार्टी से मिल रहे सम्मान से अभिभूत सुरेश ठाकुर कहते हैं कि अब उनका जीवन अखिलेश को समर्पित है। उनसे पूछा गया कि वह योगी की तरह कपड़े क्यों पहनते हैं तो उन्होंने बताया कि यही उनकी वेशभूषा है। सुरेश ने बताया कि वह लखनऊ के रहने वाले हैं और वह पंप ऑपरेटर का काम करते हैं। सुरेश को यह नौकरी वर्ष 2011 में मिली थीं। तब प्रदेश में बसपा सरकार थी और मायावती मुख्यमंत्री थीं। लेकिन दिसंबर 2017 में सुरेश को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। तब तक योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बन चुके थे।

नौकरी जाने के साथ ही सुरेश ने अपना मुंडन करा लिया। पहली बार सुरेश को लोगों ने अखिलेश यादव के साथ एक मई को सपा कार्यालय में लखनऊ लोकसभा सीट के लिए आयोजित बैठक में देखा था। आदित्य ने सुरेश को मंच पर बुलाकर बैठने के लिए कहा तो वहां मौजूद नेता उन्हें योगी आदित्यनाथ ही समझ बैठे। सुरेश ठाकुर को मंच पर अपने साथ रखकर जब अखिलेश यादव भाजपा पर हमला करते हैं तो वहां मौजूद लोग खूब तालियां बजाते हैं। लोग भी सुरेश ठाकुर के योगी आदित्यनाथ जैसा दिखने पर खूब चर्चा करते हुए दिखाई दे रहे हैं।