पत्रकार और परिजनों ने ईंट-भट्टा व्यवसाई को किया लहु-लुहान, 6 के खिलाफ FIR

0
614

मथुरा। ईंट-भट्टा व्यवसाई के खेत से मिट्टी उठाने के बदले जबरन वसूली को लेकर पत्रकार ने अपने साथियों के साथ लाठी-डण्डों, सरिया से हमला कर लहु-लुहान कर दिया जिसे गंभीर अवस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जबकि दूसरी तरफ पत्रकार ने थाना सुरीर में व्यापारी सहित 15 अन्य के विरूद्ध मारपीट कर पिता को घायल करने का मामला दर्ज कराया है।

कस्बा नौहझील निवासी प्रदीप अग्रवाल पुत्र मानिक चन्द अग्रवाल ने ठैनुआ निवासी सरदार सिंह चौधरी से 1.25 लाख प्रतिवर्ष के हिसाब से ईंट निर्माण हेतु मिट्टी खुदाई के लिये वर्ष 2018 में 3 वर्ष के लिये 3.75 लाख में लीज पर लिया था। जिसमें पिछले वर्ष की मिट्टी तो उठा ली गई। लेकिन लेकिन वर्ष 2019 में सरकार सिंह ने दूसरे भट्टा व्यवसाई ज्वाला सिंह को खेत महंगी दर पर दे दिया गया। बताते हैं कि सरकार सिंह ने ईंट भट्टा व्यवसाई प्रदीप पर खेत से मिट्टी उठाने का आरोप लगाते हुए 50 हजार की मांग की। व्यापारी का कहना है कि विवाद शान्त करने के लिये उसके द्वारा 30 हजार रुपये भी दे दिये गये लेकिन फिर से 50 हजार मांगने लगे जब देने से इंकार किया तो सरकार सिंह अपने पुत्रों पवन, पिन्टू चौधरी एवं तीन अन्य अज्ञात के साथ लाठी, डण्डों, सरिया के साथ ईंट-भट्टे पर आ धमके और हमला बोलकर गंभीर रूप से घायल कर दिया जिसे उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। व्यापारी की शिकायत पर नौहझील पुलिस ने तीन नामजद सहित 6 के विरूद्ध मामला दर्ज किया है।

दूसरी तरफ घटना स्थल थाना नौहझील होने के बाबजूद भी आरोपीपक्ष ने कोतवाली सुरीर में घायल प्रदीप सहित 15 अज्ञात के विरूद्ध सरकार सिंह से मारपीट कर दांत तोड़ जाने का मामला दर्ज कराया गया है। जिसका डॉक्टरी परीक्षण भी कराया गया है। बताते हैं कि व्यापारी से मारपीट मामले में नामजद युवक जो कि पत्रकार बताया जाता है ने पूर्व में सुरीर कोतवाली में पुलिस के सामने ही अपने सीनियर पत्रकार की पिटाई कर दी थी। जिसमें रिपोर्ट भी दर्ज नहीं हो सकी थी। सुरीर पुलिस एवं पत्रकार की नजदीकी चर्चा का विषय बनी हुई है।