जयगुरूदेव विवाद : हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी अवैद्य निर्माण जारी, डीएम से शिकायत

0
266

मथुरा। दिल्ली-आगरा हाइवे पर स्थित जयगुरू देव मन्दिर पर अवैद्य निर्माण पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा रोक लगाये जाने के बाबजूद भी निर्माण कराये जाने की शिकायत जिलाधिकारी से करते तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है।

ग्राम महौली निवासी लीलाधर पुत्र राधेश्याम द्वारा जय गुरूदेव धर्म प्रचारक संस्था द्वारा अवैध रूप से पट्टे की जमीन पर अवैद्य निर्माण को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की थी। जिस पर 20 जून 2017 को उच्च न्यायालय द्वारा अवैध निर्माण पर रोक लगा दी गई थी। जिससे निर्माण कार्य अधर में लटक गया। लेकिन पिछले दिनों रोक के बाबजूद भी पंकज यादव, चरन सिंह यादव, सन्तराम चौधरी, अरूण यादव, बाबूराम यादव, विजय कुमार श्रीवास्तव, पार्वती नील आदि ने पुनः निर्माण कार्य शुरू कर दिया। याचिका कर्ता ने इसकी शिकायत थाना हाइवे पुलिस से की थी। लेकिन पुलिस ने निर्माण कार्य को नहीं रूकवाया।

याचिका कर्ता लीलाधर ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उच्च न्यारयालय के आदेश के बाबजूद भी पट्टे की जमीन पर पुनः अवैध रूप से हो रहे निर्माण कार्य पर तत्काल रोक लगाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये। अवैध निर्माण पर रोक ना लगाने पर अशान्ति उत्पन्न होने की आशंका भी बनी हुई है जिसमें दोनों गुटों के मध्य कानूनी लड़ाई के चलते बनाव बना हुआ है।