बृज के लाल मंगल श्रीवास्तव को मिला दिल्ली में आवाॅर्ड

0
334

मथुरा। अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना बृज के ग्रेट महाबली मंगल श्रीवास्तव को दिल्ली में फूलमती फाउण्डेशन द्वारा तालियों की गड़-गड़ाहट के बीच सम्मानित किया गया।
मथुरा के बल्देव क्षेत्र स्थित छोटे से गांव तलफगढ़ी कजौलीघाट निवासी मंगल श्रीवास्तव रेसलिंग फाइट में देश ही नहीं विदेश में भी जनपद का ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। मंगल ने द गे्रट खली से रेसलिंग का पशिक्षण प्राप्त कर बड़े-बड़े मुकाबलों में अपनी प्रति द्वंद्वियों को धूल चटाकर जीत का कीर्तिमान स्थापित किया है। 60 से अधिक मंकाबलों का सामना कर चुके मंगल श्रीवास्तव अपने प्रतिद्वंद्वियों से 7-8 बार ही पराजित हुए हैं शेष मुकाबलों में उन्होंने जीत का परिचय फहराया है। देश-विदेश में जनपद का नाम बुलन्द कर रहे मंगल श्रीवास्तव को गत दिवस फूलवती दिल्ली की तरफ से फाउण्डेशन के अध्यक्ष वरूण तिवारी एवं गीतकार अमित जैन द्वारा माउंटेन मूवर्स आवाॅर्ड से सम्मानित किया गया तो पूरा महौल तालियों की गड़-गड़ाहट से गूंज उठा।

मंगल श्रीवास्तव ने ‘‘विषबाण’’ से बीतचीत में कहा कि ये सम्मान मुझे नहीं बल्कि पूरे बृज वासियों को मिला है उन्हें जनपद से भरपूर प्यार मिल रहा है। जिनके आशीर्वाद से वह लगातार सफलताऐं हासिल कर रहे हैं। उनहोंने कहा कि वह अब तक देश के साथ-साथ विदेशों में कई मुकाबले जीत चुके हैं। उन्होंने बताया कि उनके पिता ट्रक ड्राइवर हैं लेकिन उन्होंने सदैव उसका साथ दिया है और गांव के लोगों का भी सहयोगा एवं प्यार मिलता रहा है।