विद्युत करंट से जनपद में दो की अलग अलग मौत

0
103

मथुरा। जनपद में दो अलग-अलग स्थानों पर दो युवकों की विद्युत करंट लगने से मौत हो गई। विद्युत विभाग की इस लापरवाही से मृतक युवकों के गांव में विद्युत विभाग के खिलाफ काफी आक्रोश है। मृतकों के परिजनों एवं ग्रामीणों ने विद्युत विभाग एवं प्रशासन से मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।
कोसीकलां के गांव भीकागढ़ी में बिजली के खंभे में करंट आने से 35 वर्षीय नवल पुत्र करन सिंह की दर्दनाक मौत हो गई। वह सुबह 5 बजे अपने घर के बाहर टहल रहा था। इसी दौरान पास के ही विद्युत खंभे पर लटक रहे नंगे तारां से उसका हाथ किसी तरह छू गया। इससे उसे एकदम करंट का झटका लगा और वह गंभीर रुप से झुलस गया। उसे उपचार के लिए कोसीकलां के स्थानीय अस्पताल ले गए। वहां उसे चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाई लखपत ने थाना कोसीकलां में विद्युत विभाग के खिलाफ तहरीर दी है।
वहीं दूसरी घटना में विकासखंड नौहझील के गांव कोलाना में घर के सामने खड़ी बुग्गी से चारा उतार रहे 40 वर्षीय किसान दिगंबर सिंह पुत्र लालमन के ऊपर विद्युत तार गिर पड़ा। इससे वह बुरी तरह झुलस गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उसके दो मासूम बच्चे हैं। जिनका रो-रो कर बुरा हाल था। परिजनों एवं ग्रामीणों ने प्रशासन से इसे मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।