मतगणना स्थल के आसपास नहीं फटक सकेंगे नेताओं के समर्थकः डीएम

0
244

त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना होगी संपन्न
पास धारकों को ही मिलेगी मंडी समिति में प्रवेश की अनुमति

मथुरा। लोकसभा 2019 की मतगणना मंडी समिति में 23 मई गुरूवार को सुबह 8 बजे शुरू होगी। मतगणना स्थल त्रिस्तरीय सुरक्षा के घेरे में रहेगा। सुरक्षाकर्मियों की सतर्क निगरानी के बीच मतगणना होगी। मतगणना स्थल के आसपास पार्टी के समर्थक फटक भी नहीं सकेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट सर्वज्ञराम मिश्र ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तार से सुरक्षा व्यवस्था के साथ तैयारियों की भी समीक्षा की। अधिकारियों को विभागवार जिम्मेदारियों से अवगत कराया।


डीएम सर्वज्ञराम मिश्र ने बताया कि त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना संपन्न करायी जाएगी। इसमें किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नहीं कराया जाएगा। पुरूषों के अतिरिक्त महिला पुलिस कर्मियों को भी ड्यूटी पर तैनात
किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन मतगणना कार्मिकों के ड्यूटी/नियुक्ति पत्र होंगे वही पास माने जायेंगे। इसके अतिरिक्त मतगणना एजेण्ट, मीडिया कर्मियों के लिए भी पास की व्यवस्था की जायेगी। जिससे किसी को परेशानी का
सामना न करना पडे़। एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने बैठक के दौरान अपने अधीनस्थों को सुरक्षा, टै्रफिक व्यवस्था हेतु निर्देष दिये और पार्किंग व्यवस्था के लिए मंडी स्थल के आस-पास व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। बैठक के पश्चात सभी प्रमुख अधिकारियों ने मंडी समिति स्थल का स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। मतगणना, कंट्रोल रूम, मीडिया, रिजर्व स्टाफ, मेडीकल सहित अन्य संबंधित व्यवस्थाओं हेतु अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सतीश कुमार त्रिपाठी, नगर मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह, एसपी क्राइम अशोक कुमार मीणा, एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह, एसपी सुरक्षा ज्ञानेंद्र कुमार, एसपी टै्रफिक बृजेश कुमार, अर्थ एवं संख्याधिकारी शीश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी राघवेंद्र सिंह सहित सभी उप जिलाधिकारीगण तथा संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

23 मई को शराब, भांग की सभी दुकानें बंद रहेंगी
मथुरा। जनपद में 23 मई को होने वाली मतगणना के दौरान मादक पदार्थों की बिक्री को प्रतिबंधित किए जाने के निर्देश मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा दिए गए हैं। डीएम ने बताया कि आदेश के अनुपालन में जनपद की शराब व भांग की सभी दुकानों को मतगणना के दिन बंद रखा जाएगा। बताया कि इस दौरान समस्त देशी-विदेशी, शराब, बीयर, भांग की दुकानें, मॉडल शॉप तथा अन्य मादक वस्तुओं की समस्त दुकानें पूर्णरूप से बंद रहेंगी। उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी तथा आबकारी निरीक्षकों को इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

23 को फल, सब्जी मंडी रहेगी बंद
मथुरा। 23 मई को मंडी समिति में लोकसभा चुनाव की मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए डीएम सर्वज्ञराम मिश्र ने फल-सब्जी मंडी 23 मई को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वह अपने किसानों/विक्रेताओं को मोबाइल फोन या अन्य किसी माध्यम से मंडी में बिक्री के लिए खाद्यान्न न लाने के लिए सूचित कर दें। ताकि किसान/विक्रेता यहां आकर परेशान न हो। वहीं गल्ला मंडी कारोबार 21 से 24 मई तक बंद रहेगा। नवीन सब्जी मंडी समिति का सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा अधिग्रहण कर लिया गया है। उन्होंने समस्त थोक व्यापारियों एवं आढ़तियों को निर्देशित किया है कि मतगणना हेतु गल्ला मंडी 21 से 24 मई तक पूर्णतः कारोबार बंद रखना सुनिश्चित करें।

आतंकवादी विरोधी दिवस पर कलेक्ट्रेट में शपथ ग्रहण कार्यक्रम
मथुरा। आतंकवादी विरोधी दिवस के अवसर पर 21 मई को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में शपथ ग्रहण कार्यक्रम किया जायेगा। जिला मजिस्ट्रेट सर्वज्ञराम मिश्र ने सभी अपर जिलाधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, डिप्टी कलेक्टर, सहित कलेक्ट्रेट में स्थापित सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह अपने स्टाफ सहित अनिवार्य रूप से शपथ ग्रहण कार्यक्रम में नियत समय पर पहुंचे।