कलियुगी चेला ने गुरु को लगाई 60 लाख की चपत, माल सहित गिरफ्तार

0
290

मथुरा। मंगलामुखी मुन्नाबाई के आवास पर हुई 60 लाख की चोरी का पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए खुलासा कर दिया। मंगलामुखी का चेला ही चोरी का मुख्य आरोपी था। इसका मुकदमा गत दिवस थाना गोविंदनगर में दर्ज हुआ था। पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी गए माल को भी बरामद कर लिया।


थाना गोविंदनगर अंतर्गत डीग गेट निवासी मंगलामुखी मुन्ना बाई ने थाना गोविंद नगर में अपने चेले पूजा बाई के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। एफआईआर में दी गई सूचना के अनुसार पूजा ने उसके घर से करीब 60 लाख की चोरी की है। इसमें सोने-चांदी के जेवरात और काफी मात्रा में नगदी भी है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज होने के साथ ही घटना का खुलासा करने के प्रयास शुरु कर दिए। मुखबिरों को सतर्क कर दिया गया। एक मुखबिर से एसओ गोविंदनगर को सूचना मिली कि आरोपी पूजा बाई गोकुल रेस्टोरेंट के समीप खड़ी हैं और दिल्ली जाने की फिराक में है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूजा बाई को पकड़ लिया।

पूजा के पास से चोरी का करीब 11.18 लाख रुपया नगद, करीब 22 लाख रुपए कीमत के सोने के 84 जेवरात, करीब 32 हजार रुपए कीमत के चांदी के 13 जेवरात बरामद किए हैं। इस तरह पुलिस ने कुल लगभग 35 लाख रुपए कीमत के जेवरात सहित नगदी बरामद की। पूछताछ में पूजा ने अपना नाम पूजा बाई किन्नर गुरु काजल निवासी शास्त्रीपुरम् थाना उस्मानपुर नई दिल्ली बताया। एसएसपी ने घटना का शीघ्र खुलासा करने पर पुलिस टीम को शाबासी दी।