जानिए, सुबह के समय सेक्स क्यों है अच्छा?

0
1108

अगर आपसे पूछा जाए कि सेक्स करने का बेस्ट टाइम कौन सा है तो शायद आपके पास कोई सॉलिड जवाब न हो लेकिन एक स्टडी की मानें तो मॉर्निंग सेक्स दिल की सेहत के लिए अच्छा है। इतना ही नहीं सुबह के वक्त सेक्स करने के और भी कई फायदे हैं। जैसे आयुर्वेद की मानें तो सेक्स का असली मजा तभी आता है जब दोनों पार्टनर पूरी तरह से रिलैक्स्ड हों। वैसे आमतौर पर लोग सेक्स के लिए रात का टाइम चुनते हैं लेकिन मॉर्निंग सेक्स के ये फायदे जानकर आप भी जरूर मॉर्निंग सेक्स ट्राई करना चाहेंगे…


दिनभर के थकानभरे शेड्यूल के बाद रात में सेक्स के बारे में सोचना जरा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में रात में टाइम से सोकर सुबह फ्रेश मूड में आप एक सेशन ट्राई कर सकते हैं। वैसे भी स्टडी की मानें तो अच्छी नींद बेहतर लिबिडो के लिए बहुत जरूरी होती है।
आप दोनों लोग सुबह ऑफिस जाते हैं तो बारी-बारी से नहाने का इंतजार करने की जरूरत नहीं। सुबह के वक्त शावर सेक्स ट्राई करें। टाइम भी बचेगा और दिन की इससे अच्छी शुरुआत और क्या हो सकती है?


एक स्टडी की मानें तो सेक्स के दौरान ऑक्सिटॉसिन हारमोन रिलीज होता है। यह आपका मूड अच्छा करता है। ऑक्सिटॉसिन पार्टनर से आपकी नजदीकी बढ़ाता रखता है। ऐसे आप पूरे दिन अपने पार्टनर से कनेक्ट महसूस करेंगे।
एक्सर्साइज करने में अगर आपको आलस आता है तो मॉर्निंग सेक्स से वर्कआउट को रिप्लेस कर सकते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो सेक्स से एक घंटे में 300 कैलरीज बर्न होती हैं।