स्टार प्रचारक छुड़ाएंगे विरोधियों के पसीने..

0
303

मथुरा। लोकसभा चुनाव 2019 का प्रथम चरण समाप्त हो चुका है। दूसरे चरण में 18 अपै्रल को मथुरा में भी मतदान होना है। मथुरा में भाजपा, गठबंधन और कांग्रेस प्रत्याशी जीतने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। प्रथम चरण समाप्त होने के कारण अब तीनों प्रत्याशी अपने क्षेत्र में स्टार प्रचारकों की रैली, जनसभा एवं रोड शो कराने के प्रयास में है। ताकि अपने पक्ष में माहौल बनाकर मतदाताओं को लुभाया जा सके।
मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी वैसे तो स्वयं ही एक प्रसिद्ध सिनेतारिका हैं। उनका अपना एक स्टारडम है। लेकिन फिर भी अच्छे मतों से जीतने के लिए वह मथुरा में स्टार प्रचारकों की रैलियां, जनसभा एवं रोड शो चाहती हैं। इसी क्रम में फिलहाल 15 अपै्रल को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की जनसभा फाइनल हो चुकी है। राजनाथ सिंह चौमुहां में हेमामालिनी के पक्ष में वोट मांगते हुए नजर आएंगे। संघ के कार्यकर्ताओं की मानें तो 14 अपै्रल को मथुरा में अपने समय के बालीवुड स्टार रहे हेमामालिनी के पति धर्मेंद्र भी प्रचार करते हुए नजर आएंगे। धर्मेंद्र मांट विधानसभा के कस्बा बाजना और बलदेव विधानसभा में हेमामालिनी के पक्ष में प्रचार कर मतदाताओं को लुभाएंगे। उप्र कार्यकारिणी सदस्य राजेश चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। वहीं दूसरी ओर 12 अपै्रल को सेठ बीएन पोद्दार इंटर कालेज में आयोजित होने वाली भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा रद्द हो गई। भाजपा द्वारा मथुरा में अन्य स्टार प्रचारकों की डिमांड भी रखी गई है।


गठबंधन प्रत्याशी कुंवर नरेंद्र सिंह के पक्ष में रालोद के अध्यक्ष अजित सिंह 13 अपै्रल को नंदगांव, पैगांव और चौमुहां में जनसभा में दहाडें़गे। स्टार प्रचारक उपाध्यक्ष जयंत चौधरी 13 अपै्रल को मथुरा के कस्बा राया के गांव बिचपुरी में सभा आयोजित करेंगे। जयंत की पत्नी चारु चौधरी भी कृष्णानगर में प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करती हुई दिखेंगी। 16 अपै्रल को आगरा में आयोजित संयुक्त सभा में बसपा प्रमुख मायावती, सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ रालोद के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह भी हुंकार भरेंगे। इस जनसभा में मथुरा से भी समर्थकों को आगरा ले जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। गठबंधन प्रत्याशी मायावती और अखिलेश यादव को मथुरा में बुलाकर जनसभा अथवा रोड शो आयोजित कराने के प्रयास कर रहे हैं।


वहीं कांग्रेस प्रत्याशी एवं उद्योगपति महेश पाठक भी अपने पक्ष में जोर शोर से प्रचार करने में जुटे हुए हैं। वह भी मथुरा में अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए मथुरा में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की जनसभा, रैली अथवा रोड शो चाह रहे हैं। इसके लिए उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की डिमांड भी भेजी है। ताकि उनके पक्ष में माहौल बनाया जा सके। हालांकि अभी इनमें से किसी भी नाम पर पार्टी हाईकमान से हरी झंडी नहीं मिली है। हालांकि गुरुवार को महेश पाठक के पक्ष में प्रचार करने के लिए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बलदेव से शहर में होते हुए रोड शो के माध्यम से मतदाताओं को लुभाया।