मथुरा पुलिस को बदमाश दे रहे खुली चुनौती

0
31

मथुरा। जिले के छाता क्षेत्र में 5/6 फरवरी की रात्रि में चोर जिस तरह एटीएम मशीन को उखाड़ कर ले गए और बीते काफी समय से जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार लूट, ठगी और चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। उससे लगता है कि अब बदमाशों में मथुरा पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है। बदमाश आए दिन घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। कहीं लोगों द्वारा सरकारी कर्मचारियों को पीटा जा रहा है। कहीं चोर एक ही रात में लगातार कई दुकानों में चोरी कर पुलिस को मुंह चिढ़ा रहे हैं। तो किसी क्षेत्र में ठग ग्रामीणों को आसानी से अपनी लच्छेदार बातों में फंसाकर ठग रहे हैं। जबकि पुलिस छोटी-मोटी घटनाओं के खुलासे को ही गुड वर्क मानकर अपनी पीठ थपथपाने में मशगूल है।
घटना-1
छाता में मंगलवार की देर रात्रि करीब 2 से 3 बजे बदमाश गिन्नी फिलामेंट्स के सामने स्थित वैकमेट कंपनी की जमीन पर लगे आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम को उखाड़ ले गए। इस एटीएम में लगभग 37,91,200 रुपए की रकम थी। बैंक अधिकारी द्वारा अज्ञात बदमाशों के विरु( छाता कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।
घटना-2
कोतवाली क्षेत्र स्थित धौलीप्याऊ में 3/4 फरवरी की रात्रि में बेखौफ चोरों ने एक साथ तीन दुकानों में धावा बोला। इनमें से दो ज्वैलर्स की और एक किराना की दुकान थी। इन तीन दुकानों से चोरों ने दस लाख से अधिक कीमत के जेवरात और लाखों की नकदी चुरा ली। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है लेकिन अभी तक खाली हाथ है।
घटना-3
नौहझील के गांव फदीमपुर में कछ व्यक्तियों द्वारा गोशाला के नाम पर लाखों की ठगी कर डाली। ग्रामीणों को गांव में गोशाला बनाने और सरकार द्वारा धनराशि दिलाने का लालच दिया। इसके बाद लाखों रुपए इकट्ठे कर फरार हो गए। पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन ठग अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर बने हुए हैं।
घटना-4
नौहझील के मुसमुना गांव में ग्राम समाज की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए पहुंची राजस्व की टीम को दबंगों ने पीट दिया। विरोध हुआ तो पुलिस के सामने ही दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। बाद में भले ही पुलिस ने कार्यवाही की लेकिन इससे पुलिस की कार्यशैली पर ही सवाल उठे।