उत्तरपुस्तिकाएं लेने में दिलचस्पी नहीं ले रहे बोर्ड परीक्षा केंद्र

0
74

मथुरा। यूपी बोर्ड परीक्षा को संपन्न कराने के लिए जनपद में अब परीक्षा केंद्रों को कॉपियों का वितरण किया जा रहा है। जबकि परीक्षा केंद्र प्रभारी कॉपियां लेने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। गुरुवार और शुक्रवार को उत्तरपुस्तिकाओं के वितरण के बाद यही स्थिति निकल आ रही है। शनिवार को महावन तहसील के परीक्षा केंद्रों की कॉपियों का वितरण किया जाएगा।
मथुरा में यूपी बोर्ड परीक्षाओं को सकुशल संपन्न कराने के लिए कुल 128 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में मिलाकर लगभग 83 हजार परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षाओं में सम्मिलित होंगे। परीक्षाओं के लिए बोर्ड द्वारा जनपद में उत्तरपुस्तिकाएं भेज दी गई हैं। इनमें हाईस्कूल के लिए एक लाख 95 हजार और इंटरमीडिएट के लिए दो लाख 34 हजार कॉपियां शामिल हैं। गुरुवार से राजकीय इंटर कालेज मथुरा में उत्तरपुस्तिकाओं के वितरण का काम शुरु कर दिया गया। गुरुवार को मांट तहसील क्षेत्र के 28 परीक्षा केंद्रों के लिए कॉपियां का वितरण होना था लेकिन इनमें से मात्र 18 विद्यालयों के ही कर्मचारी कॉपियां लेने पहुंचे। शुक्रवार को गोवर्धन तहसील के लिए कॉपियों का वितरण हुआ। इनमें कुल 19 में से 14 परीक्षा केंद्रों के कर्मचारी उत्तरपुस्तिकाएं लेने आए। शनिवार को महावन तहसील के 25 परीक्षा केंद्रों के लिए कॉपियों का वितरण किया जाएगा।

उत्तरपुस्तिकाओं के वितरण का कार्य देख रहे जीआईसी प्रधानाचार्य डॉ. संतोष सारस्वत ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों को पहले ही कॉपियां लेने के लिए सूचित कर दिया गया था। उन्हें एक बार और मौका दिया जाएगा। यदि फिर भी कॉपियां लेने नहीं आते हैं तो विभाग द्वारा कार्यवाही की जाएगी। बताया कि जनपद के लिए बोर्ड द्वारा अभी और उत्तरपुस्तिकाएं भेजी जाएंगी।