मथुरा में भी चर्चा में रही थीं आईएएस बी. चंद्रकला

0
206

मथुरा. आईएएस बी. चंद्रकला के लखनऊ स्थित आवास पर सीबीआई के छापे के बाद मैडम एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। हालांकि अब उनकी चर्चा गलत वजह से हो रही है। उन पर सपा सरकार में हमीरपुर में डीएम पोस्टिंग पर रहने के दौरान गलत तरीके से खनन ठेके उठाने का आरोप है। इसके एवज में लाखां रुपए की अवैध उगाही के आरोप की वजह से सीबीआई ने उनके आवास पर कार्यवाही की गई है। उनके बैंक खाते और लॉकर आदि सीज कर दिए गए हैं। बी. चंद्रकला मथुरा में भी जिलाधिकारी पद पर तैनात रही हैं।

मथुरा में जिलाधिकारी पद पर कार्यकाल के दौरान बी. चंद्रकला अपने कामों में से आम जनता के बीच मसीहा के तौर पर चर्चित हुई थीं। यहां उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को सार्वजनिक तौर पर कई बार फटकार लगाई थी। तत्कालीन ईओ केपी सिंह को उन्होंने डैम्पियर नगर में स्पष्ट कहा था कि ‘यह सूट बूट पहने हो न इसे उतरवा कर सफाई कर्मी की वर्दी पहनवा दूंगी’। तत्कालीन कृष्णानगर चौकी प्रभारी केपी सिंह को भी उन्होंने भूतेश्वर चौराहे पर नाले में उतरवा कर सफाई कराने की चेतावनी दे दी थी। इसी तरह उन्होंने तत्कालीन एआरटीओ को भी उनके शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जांच कराने की कहते हुए कहा था कि ‘तुम अंदर ऑफिस में नहीं बैठोगे वरन् गेट पर बैठकर चौकीदारी करोगे’। उक्त सभी वाकयों से वह सरकारी अधिकारियों की आंखों में किरकिरी बन गई थीं वहीं आम जनता उन्हें अपना हीरो समझने लगी थी। हालांकि सरकारी अधिकारियों और विभाग के ठेकेदारों के बीच उनके भ्रष्टाचार के किस्से दबीं जुबां में उस समय भी चर्चा में रहते थे। एक स्थानीय ठेकेदार जो कि हमीरपुर में खनन का ठेका लेते थे वह बताते हैं कि हमीरपुर में तत्कालीन डीएम की इजाजत बिना खनन का ठेका नहीं लिया जा सकता था। इसके लिए मोटे लेनदेन की बात भी सामने आई है। उन्होंने मीडिया को मैनेज करने के लिए अधिकाशंतः पत्रकारों को अपना मुंहबोला भाई बना लिया था और रक्षाबंधन पर बकायदा उनसे राखी भी बंधवाई थी। उनके बुलंदशहर स्थानांतरण के बाद भी काफी पत्रकार सोशल मीडिया के माध्यम से उनसे लगातार संपर्क बनाए हुए थे। कहा जाता है कि इन संबंधों के दम पर पत्रकार उनके पक्ष में ही खबरें लगाते थे।

बुलंदशहर में वह एक प्रतिष्ठित अखबार के पत्रकार को फोन पर खरी-खोटी सुनाने के लिए चर्चा में आ गई थीं। उन्होंने इस अखबार के कार्यालय के सामने गंदगी ही डलवा दी थी। वहां उन्होंने नगर निगम के ठेकेदार और चेयरमैन को काफी खरी खोटी सुनाई थी। इस प्रकार के कार्यां से आईएएस बी. चंद्रकला सोशल मीडिया की सनसनी बन गई थीं। फेसबुक पेज पर उनके लाखों में फालोवर्स हैं। वह सोशल मीडिया की सेलेब्रेटी बन चुकी हैं। अब सीबीआई के छापे के चलते वह लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

मथुरा में बदस्तूर चल रहा है खनन का बेखौफ खेल