प्रेमिका को गोली मारकर प्रेमी ने की आत्महत्या

0
155

मथुरा। तूने दिल मेरा तोड़ा, मुझे कहीं का न छोड़ा, ओ बेवफा। यह चंद लाइनें बुधवार की उस समय चरितार्थ नजर आईं। जब शहर के मध्य स्थित अमरनाथ विद्या आश्रम के निकट एक लड़के ने अपनी प्रेमिका को गोली मार कर घायल कर दिया। इसके बाद स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। प्रेमी से बरामद सुसाइड के अनुसार प्रेमी अपनी प्रेमिका की बेवफाई के चलते काफी समय से मानसिक अवसाद में था। उसकी प्रेमिका किसी अमीर लड़के से शादी करना चाहती थी। घायल युवती का नयति अस्पताल में उपचार चल रहा है।
चौकी बाग बहादुर क्षेत्र स्थित गुरु नानक नगर के निकट उस समय अचानक हड़कंप मच गया। जब स्थानीय लोगों ने गोलियां चलने की आवाजें सुनीं। लोगों ने बाहर निकल कर देखा तो पता लगा कि एक लड़का रेलवे टै्रक के निकट लहूलुहान अवस्था में जमीन पर पड़ा है। उससे करीब 200 मीटर दूर एक युवती भी घायल अवस्था में पड़ी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सुबह दोनों लड़का-लड़की आपस में बात कर रहे थे। कभी युवक युवती से ऊंची आवाज में बात करने लगता तो कभी उसे मनाने की स्थिति में आ जाता। थोड़ी देर में ही युवक ने पिस्टल निकालकर युवती को दो गोलियां मारी। युवती जमीन पर गिरकर तड़पने लगी। करीब दौ सौ मीटर दूर जाकर युवक ने भी स्वयं को गोली मार ली। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल युवती को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। शव की तलाशी लेने पर मिले आधार कार्ड आदि से युवक की शिनाख्त दिनेश पुत्र विजय कुमार निवासी मुरसान हाथरस के रुप में हुई। उसके पास सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें युवक ने युवती की बेवफाई के बारे में लिखा है। युवक युवती से शादी करना चाहता था लेकिन युवती और उसकी बड़ी बहन चाहती थीं कि उसकी सरकारी नौकरी हो और उसके पास कार, बंगला, झूमर आदि हों। मृतक दिनेश के अनुसार युवती बीते काफी समय से किसी और से बात करने लगी थी और उसे नजरअंदाज कर रही थी। मृतक युवती पर काफी पैसे भी खर्च कर चुका था। जबकि युवती अब उससे शादी करने के लिए सरकारी नौकरी की शर्त रख रही थी। सुसाइड नोट के अनुसार दिनेश ने काफी परेशान होकर युवती को उसकी बेवफाई का मजा चखाने के लिए उसको गोली मारने के बाद स्वयं आत्महत्या करने की योजना बना ली। योजना के अनुसार ही वह बुधवार को मथुरा अपनी प्रेमिका से मिलने आया था। यहां आकर पहले उसने युवती को एक बार फिर मनाने का प्रयास किया लेकिन संभवतः प्रेमिका के इंकार करने पर प्रेमी ने उसे गोली मार दी। इसके बाद स्वयं को भी गोली मारकर ईहलीला समाप्त कर ली।
प्रभारी कोतवाली कुलवीर सिंह ने बताया कि युवती भी मुरसान की ही रहने वाली है और बीते 8-10 दिनों से महोली रोड निवासी अपनी बड़ी बहन के घर रहने के लिए आई हुई थी। युवती शादी करने से इंकार कर रही थी जबकि युवक शादी के लिए दबाव बना रहा था। लगातार इंकार करने के चलते युवक ने गुस्से में आकर युवती को अवैध पिस्टल से दो गोलियां मारी हैं। युवती घायल है और उसका उपचार चल रहा है। इसके बाद युवक ने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली।