मथुरा कोर्ट में तारीख पर आये युवक की हत्या, लाश से हुआ मोबइल चोरी

0
879

मथुरा। उ.प्र. में भले ही कानून के राज का दावा किया जा रहा हो लेकिन अपराधी कितने बेखौफ हो गये हैं इसका खुलासा एक बार फिर मथुरा में उस समय हुआ जब न्यायालय तारीख पर आये युवक की हत्या कर मिलिट्री एरिया के सामने फेंक दिया गया। बल्कि मौके पर पहुंचे परिजन और पुलिस की उपस्थित में अपराधी तत्व घटना स्थल से मृतक के मोबाइल को ही उड़ा ले गये। घटना के पीछे रंजिश मानी जा रही है।

प्राप्त विवरण के थाना गोविन्द नगर के गुरूघाट निवासी ठा. विष्णु सिंह पुत्र लाला राम (40 वर्ष) की सुबह करीब 9 बजे घर से तारीख पर मथुरा न्यायालय आया था। शाम तक घर ना पहुचने पर परिजनों ने विष्णु के मोबाइल पर सम्पर्क किया तो वह बन्द मिला। जिससे परिवार में अनहोनी की आशंका होने पर खोजबीन शुरू की गई तो थाना सदर बाजार के मिलिट्री हॉस्पीटल के सामने पेड़ों के नीचे विष्णु की लाश मिली। जिसके माथे सहित अन्य स्थानों पर गहरे घाव बने हुऐ थे। पास में शराब शीलबन्द पैक पव्वा, कुछ नगदी, केस फाइल, मोबइल फोन पड़े हुए थे। घटना की सूचना पर मृतक के परिजन रिस्तेदार पुलिस पहुंच गयी। परिजनों के मुताबिक पूर्व में मृतक के खिलाफ थाना गोविन्द नगर मथुरा में धारा 307 में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कराया गया था। जिसमें कुछ दिन पहले विष्णु जेल से छूटकर आया था और उसी की न्यायालय में तारीख थी।

घटना स्थल पर मृतक के पास पड़ा मोबाइल, शराब का पव्वा, नगदी जिसमें चन्द मिनटों में घटना स्थल से मोबाइल चोरी हो गया।

दूसरी तरफ घटना स्थल पर मृतक के पास पड़े शराब पव्वा, नगदी, मोबइल में से पुलिस परिजनों की उपस्थिति में घटना स्थल से मोबाइल फोन ही गायब हो गया। घटना स्थल से मोबइल फोन ही गायब हो गया। घटना स्थल का ‘‘विषबाण’’ की टीम ने कैमरे में कैद किया तो अन्य सामान के साथ मोबाइल मौके पर था जबकि चन्द मिनटों बाद ही वहां से मोबाइल गायब था। थाना सदर बाजार निरीक्षक धमेन्द्र दहिया ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर परिजनों से जानकारी जुटाने में लगे हुए थे।