धर्म की नगरी मथुरा में फल-फूल रहा देह व्यापार

0
632

मथुरा। धर्म की नगरी में अधर्म का कारोबार बड़े पैमाने पर पुलिस संरक्षण में फल-फूल रहा है। जिसकी शिकायत महिला सामाजिक कार्यकर्ता ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर रोक लगाने की मांग की है।
सामाजिक महिला कार्यकर्ता रूपा लवानियां निवासी चन्दनवन फेस प्रथम थाना हाइवे मथुरा ने वरिष्ठ पुलिस
अधीक्षक से मुलाकात कर धौली प्याऊ क्षेत्र में पुलिस एवं राजनैतिक संरक्षण में एक महिला सहित कुछ लोगों महिला एवं लड़कियों से देह व्यापार कराये जाने की शिकायत की है। सामाजिक कार्यकर्ता लवानियां का कहना है कि इसकी शिकायत क्षेत्रीय चौकी प्रभारी से की तो उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की। जिसने देह व्यापार में लिप्त लोगों के हौसले बुलन्द हैं। श्रीमती लवानियां का कहना है कि पुलिस संरक्षण में अनैतिक रूप से देह व्यापार का कारोबार फल-फूल रहा है। जिससे महिलाओं-लड़कियों पर इसका गलत असर पड़ रहा है। बल्कि आस-पास के आम नागरिकों का जीना दुश्वार हो गया है। जिससे लोग घर से बाहर अपने बच्चों को नहीं निकलने दे रहे हैं। यही ही नहीं बाहरी लोगों के अवागमन के कारण क्षेत्र में अशान्ति का माहौल बनता जा रहा है।
श्रीमती लवानियां ने पुलिस-प्रशासन को चेतावनी देते हुऐ कहा है कि अगर शीघ्र ही देह व्यापार के कारोबार पर रोक लगाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर जेल नहीं भेजा गया तो स्थानीय जनता को साथ लेकर आन्दोलन करेंगी। बल्कि हाईकोर्ट-सुप्रीम कोर्ट तक न्याय पाने के लिये लड़ाई लड़ेंगी। चाहे इसके लिये उन्हें कितना भी संघर्ष करना पड़े।
यहां बताते चलें रूपा लवानियां ने महिलाओं की शौच की समस्या को लेकर अकेले ही होलीगेट पर आन्दोलन किया था। जिससे प्रशासन में हड़कम्प मच गया था और होलीगेट पर तत्काल शौचालय निर्माण करना पड़ा था।