कमल हासन के चेहरे पर कालिख पोतने वाले को 25 हजार का इनाम

0
91

आतंकवाद को लेकर प्रमुख साउथ सुपरस्टार कमल हासन जहां हिन्दूवादी संगठनों के निशाने पर है वहीं दूसरी तरफ अब एक कथित मुस्लिम संगठन के युवा नेता ने हासन पर हिन्दू – मुसलमानों को आपस में लड़ाने का आरोप लगाते हुए हासन के चेहरे पर कालिख पोतने वाले को 25 हजार का इनाम देने का ऐलान किया है।

साउथ सुपरस्टार कमल हासन ने  हिंदू आतंकवाद, हिंदू कैंपों में आतंकवाद घुस चुका है के साथ ही उन्होंने कहा कि, पहले हिंदू कट्टरपंथी बातचीत को अहमियत देते थे और आपसी मुद्दों को सुलझाते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है, वो अब हिंसा करते हैं. ऐसा देखा जा रहा है कि लोगों का सच से विश्वास उठता जा रहा है.’ के बयान को लेकर हिन्दू संगठनों के साथ – साथ अब मुश्लिम संगठन भी कमल हासन पर हमला बोलने लगे हैं। जिसमें अलीगढ़ के एक युवा मुस्लिम नेता आमिर रशीद ने कहा कि, ‘कमल हासन राष्ट्र विरोधी हैं, वो ऐसी बयानबाजी करके हिंदू-मुस्लिम में दरार पैदा करना चाहते हैं. अगर उनके मुंह पर कोई कालिख पोत दे तो मैं उसे 25 हजार रुपये इनाम के तौर पर दूंगा.’ साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, ‘अगर हिंदू चरमपंथी हो गए तो कोई भी दूसरा समुदाय सुरक्षित नहीं रहेगा.’

वहीं कमल हासन आज भी बयान पर कायम हैं, उन्होंने कहा है कि अगर सच बोलने वाले लोगों को जेलों में डालते रहोगे तो जेल कम पड़ जाएंगी। कमल ने कहा कि आतंकवाद अतिवाद से अलग है, अपनी विचारधारा को लेकर मैं दूसरों को उपदेश नहीं देता हूं।

आपको बता दें कि फिल्म अभिनेता कमल हासन ने हाल ही में ‘आनंद विकतन’ नामक साप्ताहिक समाचार पत्र में अपने नियमित कॉलम में लिखा था कि हिंदू आतंकवाद नहीं है। गुजरे जमाने में हिंदू दक्षिणपंथी अन्य धार्मिक समूहों के साथ अपने विवादों पर सिर्फ बौद्धिक बहस किया करते थे, लेकिन जैसे ही यह तरीका नाकाम होने लगा, वे बाहुबल का सहारा लेने लगे और अब उन्होंने हिंसा का रास्ता अख्तियार कर लिया है।

उनके इसी बयान पर बवाल मच गया। हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने आक्रामक रुख अपनाते हुए कहा, ‘कमल हासन और उनके जैसे बाकी लोगों को गोली मार देना चाहिए या फिर फांसी पर लटका देना चाहिए, ताकि वे लोग कुछ सबक सीख सकें।

कोई भी व्यक्ति जो हिंदू धर्म से संबंध रखने वालों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करता है उसे तो इस पावन धरती पर रहने का कोई अधिकार ही नहीं होना चाहिए और अपशब्दों के बदले में मौत की सजा देनी चाहिए’।

वाराणसी की एक स्थानीय अदालत ने अभिनेता कमल हासन के खिलाफ हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को कथित रूप से आहत करने वाली टिप्पणी के खिलाफ एक शिकायत पर शनिवार को सुनवाई करते हुए मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। मामले की सुनवाई अब 22 नवंबर को होगी।

इसके अलावा अलीगढ़ में मुस्लिम यूथ एसोसिएशन के अध्यक्ष आमिर रशीद ने प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता कमल हासन के मुंह पर कालिख पोतने वाले को 25 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है। उन्होंने कमल हासन पर हिंदुत्व को बदनाम करने का आरोप भी लगाया है।